हमारा जो सबसे पहला उद्देश्य है देश फिर पार्टी और फिर हमारी खुद की बारी आती है। निर्मल बैरागी

हमारी पार्टी कार्यकर्ताओं की पार्टी है यह कोई परिवार की पार्टी नहीं है। निर्मल बैरागी
हमारा संगठन भी एक परिवार है और इस परिवार में हमने सब प्रकार के मोतियों का चुनाव कर एक खूबसूरत माला बनाई है। इसलिए संगठन के लिए आप सब कार्यकर्ता बहुत बहुमूल्य हैं। निर्मल बैरागी

पंचकुला 07 सितंबर – भाजपा पंचकूला के कार्यकर्ताओं के साथ संगठनात्मक बैठके करने पहुँची एचबीसीकेएन चेयरपर्सन निर्मल बैरागी एवं प्रदेश मीडिया प्रमुख व जिला प्रभारी डॉक्टर संजय शर्मा का दो दिवसीय प्रवास आज पूरा हुआ।अपने दो दिवसीय प्रवास के दौरान इन दोनों प्रदेश स्तरीय नेताओं ने जिला के पदाधिकारियों,मोर्चा एवं प्रकोष्ठ, मंडल एवं बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ जिले भर में लगातार कई बैठकें की।

चेयरपर्सन निर्मल बैरागी ने आज ज़िला पदाधिकारियों की बैठक में कहा कि हमारा संगठन भी एक परिवार है और इस परिवार में हमने सब प्रकार के मोतियों का चुनाव कर कर एक खूबसूरत माला बनाई है। इसलिए इस पार्टी / संगठन के लिए आप सब कार्यकर्ता बहुत बहुमूल्य हैं। अगर एक भी मोती इस माला का खो जाता है तो पार्टी की खूबसूरती खत्म हो जाती है। आप सभी पार्टी के लिए कार्यकर्ता के रूप में बहुत महत्व रखते हैं। श्रीमती बैरागी ने कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करते हुए कहा कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ने के लिए संपर्क और संवाद सबसे ज्यादा जरूरी है।जितना ज्यादा आप संपर्क करेंगे उतने ही आप लोकप्रिय होते जाएंगे और आपका कद बढ़ता जाएगा। संवाद करने से आप पार्टी की विचारधारा को अपनी बात के ज़रिए लोगों तक पहुंचा पाएंगे। उन्होंने कहा हमारी पार्टी कार्यकर्ताओं की पार्टी है यह कोई परिवार की पार्टी नहीं है। आज जहां मैं बैठी हूं वहां पर आप में से ही कोई कार्यकर्ता कल आकर बैठेगा। हम सभी कार्यकर्ता सेवा के लिए इस संगठन से जुड़े हैं । हमारा जो सबसे पहला उद्देश्य है देश फिर पार्टी और फिर हमारी खुद की बारी आती है।

श्रीमती बैरागी ने कहा चुनाव किसने लड़ना है और किस पद पर किसे बैठाया जाएगा यह सभी संगठन ने ही सोचना है। इसमें मैं और आप कुछ नहीं कह सकते आप ने सिर्फ़ कार्य करना है और सच्ची निष्ठा और लगन से कार्य करते जाइए आप निश्चित ही आगे बढ़ेंगे।

प्रदेश मीडिया प्रमुख डॉक्टर संजय शर्मा ने बैठक के बाद जानकारी देते हुए बताया कि जो कार्यक्रम या दिशा निर्देश केंद्र द्वारा प्रदेश में आते हैं, वह प्रदेश से जिला में ठीक-ठाक जाएं और जिला आगे हमारी सबसे अहम इकाई बूथ पर उसी रूप में पहुंचे जिस रूप में हमारी कार्य पद्धति है। उसी को समझने के लिए उसी के बारे में चर्चा करने के लिए निर्मला बैरागी जी को और 21 प्रदेश स्तरीय नेताओं को प्रदेश के सभी जिलों में 2 दिनों के प्रवास के लिए भेजा गया है। उन्होंने कहा हम किस लिए पार्टी में हैं और हमें क्या करना है यह बात हम समझते हैं।मगर इन सब बातों को रिफ्रेश करने के लिए नियमित तौर पर प्रदेश द्वारा पदाधिकारियों को निरंतर सभी ज़िलों में भेजा जाता है। इसके साथ ही जिला से लेकर बूथ स्तर तक की संगठनात्मक रचना पूरी हो इसके लिए वृत्त लिया जाता है।अगर किसी तरह की कहीं कोई दिक्कत आती है तो उसे हल करने के लिए सुझाव या मार्ग दर्शन भी किया जाता है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!