अटैंम्पट टू मर्डर, लूट, मारपीट जैसी दो दर्जन वारदात के दो शातिर दबोचे

01 कार (बलेनों), 01 पिस्टल, 01 देशी कट्टा व 03 जिन्दा कारतूस बरामद.
फर्रूखनगर में लूट की वारदात के लिए सोनिपत में गोली मार छीनी कार

फतह सिंह उजाला
पटौदी । हत्या का प्रयास, लूटपाट, मारपीट व छीनाझपटी की करीब 02 दर्जन वारदातों को अन्जाम देने वाले 02 शातिर आरोपियों को अपराध शखा फरुखनगर की पुलिस टीम ने काबू किया है। आरोपियों द्वारा थाना फरुखनगर के एरिया में एक दुकानदार से नगदी लूटने की नियत से एक बलेनो कार (आरोपियों द्वारा थाना राई, जिला सोनीपत के एरिया से छीनी हुई) से टक्कर मारने व गोली मारने की वारदात को अन्जाम दिया था। एसीपी क्राइम प्रीततपाल ने जानकारी देेते बताया कि आरोपियों द्वारा लूटपाट, छीनाझपटी की वारदातों को अन्जाम देने में प्रयोग की गई 01 कार (बलेनों), 01 पिस्टल, 01 देशी कट्टा व 03 जिन्दा कारतूस पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से बरामद किए गए हैं।’

पुुलिस अधिकारी के मुताबिक बीती दस जून को पुलिस कन्ट्रल रुम से थाना फरुखनगर में तहसील के पास गोली चलने के सम्बन्ध में एक सूचना प्राप्त हुई। थाना फरुखनगर पुलिस टीम तुरन्त घटनास्थल पर पहुंच गई जहां पर पीङित दयाराम पुत्र रामकिशोर निवासी वार्ड नम्बर-7 फरुखनगर (मौजाबाद की ढ़ाणी) ने पुलिस को बताया कि सांय समय करीब 8 बजकर 20 मिनट पर यह अपनी दुकान बन्द करके अपनी दुकान का पूरे दिन का कैश 40000 रुपए लेकर तहसील के रास्ते से अपने घर जा रहा था। तिराहे से इसके पीछे-पीछे एक गाड़ी ने इसका पीछा किया तो इसने सोचा कि कोई मिलने वाला आ रहा है। जब यह घर से तीन किले दूर था तो उन्होनें इसके ऊपर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की। यह वहां से घर की तरफ अपनी मोटरसाईकिल को तेज भगा कर शोर मचाते हुए भागा उतने में शोर सुनकर इसके पिताजी व इसका भाई वहां पर आ गए तो उन्होने उनको देखकर तीन फायर किए जो एक फाय इसके पिताजी की गर्दन व आँख को छूता हुआ निकल गया जो उस गाड़ी में आगे 2 युवक बैठे हुए थे, जिन्होनें इससे नगदी नहीं लूट सके गाड़ी को लेकर भाग गए।

निरीक्षक इन्दीवर, प्रभारी अपराध शाखा फरुखनगर की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से व अपनी समझबुझ से उपरोक्त अभियोग में गोली चलाने व गाङी से टक्कर मारकर नगदी लूटने का प्रयास करने की वारदात को अन्जाम देने वाले निम्नलिखित 02 शातिर आरोपियों को कल दिनांक 02.09.2021 को गाँव साढराणा मोङ, गुरुग्राम से काबू करने में बङी सफलता हासिल की। आरोपियों की पहचान अमित उर्फ टूण्डा पुत्र सतेन्द्र निवासी गाँव प्याऊ मनीयार, थाना कुण्डली, जिला सोनीपत, राकेश उर्फ पेठा पुत्र लक्ष्मण निवासी गाँव रसोई, थाना कुण्डली, जिला सोनीपत के तौर पर की गई। आरोपियों को गिरफ्तार किया गया व माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया।

इन वादातों का किया गया खुलासा

पुलिस पूछताछ में वारदात को अन्जाम देने सहित अन्य वारदातों को अन्जाम देने का खुलाशा किया। दिनांक 13.08.2021 को आरोपी राकेश उर्फ पेठा उपरोक्त ने अपने गाँव रसोई में अपने पङोसी प्रतीक उर्फ सोनू से झगङे के दौरान जान से मारने की नियत से गोली मारकर घायल किया था। जिसके सम्बन्ध में आरोपी के खिलाफ थाना कुण्डली, जिला सोनीपत में अभियोग भी अंकित है।’ दिनांक 08.07.2021 को आरोपी व राकेश उर्फ पेठा उपरोक्त ने पिस्टल प्वाईंट पर कुण्डी टोल के पास एक गाङी बलेनो को छीना था। जिस सम्बन्ध में थाना राई, जिला सोनीपत में अभियोग अंकित है।’ दिनांक 22.08.2021 को आरोपी अमित उर्फ टूडा उपरोक्त ने अपने दोस्त के साथ मिलकर सोसायटी के पास एक वरना गाङी को हथियार के बल पर छीना थी। जिसके सम्बन्ध में इनके खिलाफ थाना कुण्डली, सोनीपत में अभियोग अंकित है।’ आरोपियों द्वारा थाना राई के एरिया से लूटी हुई कार बलेनो जो उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम देने में प्रयोग की गई व 01 पिस्टल, 01 देशी कट्टा व 03 जिन्दा कारतूस पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से बरामद’ किए गए है। आरोपी वर्ष-2019 से अपने अन्य साथी आरोपियों के साथ मिलकर लगातार मारपीट, मारपीट करके छीनाझपटी, हथियार के बल पर लूटपाट, हत्या का प्रयास इत्यादि वारदातों को अन्जाम देने में सक्रिय है। इसके खिलाफ इन अपराधों के बागपत (उत्तर-प्रदेश), जिला सोनीपत व गुरुग्राम में करीब 02 दर्जन अभियोग अंकित है। पुलिस टीम द्वारा आगामी कार्यवाही के लिए आरोपियों को पुनः अदालत में पेश किया जाएगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!