-चेयरपर्सन ने गुरुग्राम में ₹20 लाख से अधिक के ऋण के चेक वितरित किए

गुरुग्राम,03 सितंबर। हरियाणा महिला विकास निगम की चेयरपर्सन बबीता फोगाट ने कहा कि प्रदेश की कोई भी महिला जब आर्थिक तौर पर आत्मनिर्भर बनना चाहती है तो आर्थिक स्थिति उसकी राह में अड़चन बन जाती है, चाहे वह महिला एक गृहणी हो या कलाकार या किसी अन्य हुनर को जानने वाली हो। ऐसी महिलाओं को महिला विकास निगम लोन की सुविधा मुहैया करवाकर स्वावलंबी बनने में मदद करता है।

श्रीमती बबीता फोगाट ने महिला विकास निगम के गुरुग्राम जिला कार्यालय में महिलाओं को ऋण वितरण समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश की महिलाओं को आत्मनिर्भरता व स्वावलंबन के क्षेत्र में मजबूती प्रदान करने के लिए हरियाणा सरकार निरंतर प्रयासरत है।

बबिता फोगाट ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल का यह प्रयास है कि हरियाणा की महिलाएं आत्मनिर्भर बनने के साथ साथ प्रदेश की प्रगति में भी अपना अमूल्य योगदान दें। उन्होंने कहा कि अक्सर ऐसा देखने में आता है कि विभिन्न क्षेत्रों की बेहतर प्रतिभाएं आर्थिक स्थिति के अभाव में शुरुआती स्तर पर ही दब कर रह जाती हैं। ऐसी प्रतिभाओं को आर्थिक रूप से मजबूती प्रदान करने के लिए महिला विकास निगम द्वारा लोन की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने जिला गुरुग्राम की महिलाओं से आह्वान किया कि वे सरकार की सुविधाओं का फायदा उठाएं और जिस भी स्वरोजगार के लिए लोन लें, उसका सही क्रियान्वयन करके अच्छा संचालन करें ताकि वह स्वावलंबी बन सकें।

श्रीमती फोगाट ने कहा कि महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए प्रदेश में महिला विकास निगम द्वारा 20 लाख रुपए तक का लोन दिया जा रहा है।उन्होंने कहा कि महिलाएं जो भी लोन लें, उसे उसी कार्य में लगाए जिस उद्देश्य के लिए लोन लिया है। इसके लिए सरकार पूरा सहयोग करेगी। इसी योजना के तहत आज उन्होंने जिला गुरुग्राम की 06 महिलाओ सरोज, कीर्ति, रेखा, अनीता, भारती व सोनिया को स्वरोजगार व 22 छात्राओं वैदेही, मनीषा, निशिता, स्नेहा, कृतिका, सनच्या, रचिता, साक्षी, मानवी, ऐश्वर्या, पाखी, शिवांगी, सृष्टि, सुकीर्ति, बबीता, शिल्पी, तविशी, प्रकृति, दिव्या, साक्षी व शिवानी गुप्ता को शिक्षा के लोन के 20 लाख 28 हजार 411 रुपए के चेक वितरित किए।

इस अवसर पर हरियाणा महिला विकास निगम के जिला प्रबंधक देशराज, लिपिक प्रवीण कुमार, गजानंद गुप्ता, लोकेश व चरण सिंह सहित निगम के अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!