प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने 25 सितंबर तक बूथ पालक, बूथ अध्यक्ष और बीएलए-2 की नियुक्ति करने के दिए निर्देश

गुरुग्राम, 02 सितंबर। भारतीय जनता पार्टी जल्द ही प्रदेश में हर बूथ पर “त्रिदेव” खड़े करेगी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने त्रिदेव परिकल्पना के आधार पर बूथ पालक, बूथ अध्यक्ष और बीएलए-2 की नियुक्ति 25 सितंबर तक कर लेने को कहा है। इसके अलावा पार्टी आजादी के अमृत महोत्सव को यादगार बनाने के लिए स्वतंत्रता सैनानियों की जयंती पर अनेक कार्यक्रम भी आयोजित करेगी। प्रदेश अध्यक्ष ने अपने दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन गुरुवार को गुरुग्राम के पीडब्ल्यूडी गैस्ट हाऊस में कोर ग्रुप की बैठक के दौरान पार्टी द्वारा किए जाने वाले कुछ कार्यक्रमों की रूपरेखा भी रखी। गुरुवार को प्रदेश अध्यक्ष ने इससे पहले प्रकोष्ठों, विभागों और जिला पदाधिकारियों की बैठक में संगठन मजबूती के लिए एकता में रहकर काम करने का मंत्र भी दिया।

ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि पार्टी को और ऊंचाई पर ले जाने के लिए कार्यकताओं में सबको साथ लेकर चलने की क्षमता होनी चाहिए और पार्टी पदाधिकारियों को ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने का खुद टारगेट लेना चाहिए। प्रकोष्ठों और विभागों के पदाधिकारियों को कहा कि वे सभी अपने-अपने कार्य के अनुसार लोगों से मिलें और उनकी समस्याओं को समझे तथा उनका निदान करने के प्रयास करें। इससे लोग न केवल पार्टी के प्रति उनकी सोच बेहतर होगी बल्कि वे लोग पार्टी से जुड़ेंगे, जिससे पार्टी को मजबूती मिलेगी। अगले दो साल में भाजपा को हम कितना ऊंचाईयों पर ले जा सकते हैं और इसके लिए क्या-क्या किया जाए, पार्टी के हर कार्यकर्ता को इस संबंध में योजना बनानी चाहिए और उस पर कार्य करना चाहिए।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश में लगभग 20 हजार बूथ हैं। हर बूथ पर ” त्रिदेव” परिकल्पना के आधार पर तीन पदाधिकारियों पालक, अध्यक्ष और बीएलए-2 की नियुक्ति की जाएगी। इस हिसाब से प्रदेश भर के सभी बूथों पर लगभग 60 हजार कार्यकर्ताओं की नियुक्ति होगी। धनखड़ ने कहा कि जिला और मंडल पदाधिकारियों को 25 सितंबर तक अधिकांश बूथों पर त्रिदेव की नियुक्ति कर लेने का लक्ष्य लेना चाहिए। उन्होंने पार्टी के पदाधिकारियों को आग्रह किया कि आजादी के अमृत महोत्सव को यादगार बनाने के लिए जिले की संरचना के अनुसार भी कार्यक्रम बनाएं जाएं। जिला गुरुग्राम में स्वतंत्रता सैनानियों की जयंती पर उन्हें याद करने और युवाओं में उनके प्रति समर्पण बढ़ाने के लिए बड़ी बड़ी बिल्डिंगों पर लेजर लाइट का प्रयोग कर शहीदों की तस्वीर और नाम अंकित किए जाने की योजना पर भी बैठक में चर्चा हुई। इसके अलावा धनखड़ ने 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद बोस की जयंती पर प्रदेश भर में 7500 स्थानों पर 75-75 युवाओं की टोली वंदे मातरम गीत गाकर आजादी के परवानों को याद करें।

जिला पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए धनखड ने कहा कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर को ध्यान में रखकर जल्दी से जल्दी 25 हजार हैल्थ स्वयंसेवकों को भी तैयार किए जाने का काम और तेजी से किया जाना चाहिए। ताकि अगर कोरोना की लहर आए तो उससे निपटने में मदद की जा सके। गुरुग्राम जिला प्रभारी दीपक मंगला और जिलाध्यक्ष गार्गी कक्कड़ ने विश्वास दिलाया कि बैठक में रखे गए सभी विषयों पर जल्दी से जल्दी कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

जिला कोर ग्रुप की बैठक में पूर्व सांसद सुधा यादव, सोहना विधायक संजय सिंह, पटौदी विधायक सत्यप्रकाश जरावता, पूर्व विधायक तेजपाल तंवर, प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा, प्रवक्ता सूरजपाल अम्मू, जिला प्रभारी दीपक मंगला और जिलाध्यक्ष गार्गी कक्कड़, महेश चौहान, कमल यादव सहित अनेक पदाधिकारी मौजूद रहे।

बैठक से पहले शीतला माता के दर्शन

प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने गुरुग्राम प्रवास के दूसरे दिन की बैठकों से पहले शीतला माता मंदिर में पहुंचकर माता के दर्शन किए और आशीर्वाद लिया। यहां धनखड़ ने कहा कि हर काम से पहले वे भगवान का नाम लेते हैं। इसलिए आज माता शीतला के दर्शनों के साथ दिन की शुरुआत की है। इस अवसर पर जिला प्रभारी और जिलाध्यक्ष भी उनके साथ रही। यहां से सीधे वे पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस पहुंचे और एक के बाद एक तीन बैठकें ली और पार्टी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।

error: Content is protected !!