आरोपी को पटौदी थाना पुलिस के द्वारा बिलासपुर से दबोचा गया

बलात्कार के आरोपी की पहचान लक्ष्मण पुत्र रिसाल गांव रहनवा

कुछ दिन पहले ही आरोपी ने की थी बिहार की महिला से शादी

फतह सिंह उजाला

पटौदी । दो वर्षीय मासूम बच्ची से बलात्कार के आरोपी सौतेले पिता को पटौदी थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है । आरोपी को गिरफ्तारी के बाद मेडिकल करवाने के उपरांत पटोदी कोर्ट में पेश किया गया, जहां से आरोपी सौतेले पिता को अदालत के आदेश पर न्यायिक हिरासत में भोंडसी जेल भेज दिया गया है। बलात्कार के आरोपी सौतेले पिता को पटोदी पुलिस के द्वारा बिलासपुर से दबोचा गया।

घटनाक्रम के मुताबिक 2 वर्षीय मासूम बच्ची से बलात्कार का आरोपी जिसकी पहचान लक्ष्मण पुत्र रिसाल निवासी गांव रहनवा बताई गई , उसके द्वारा कुछ दिन पहले ही बिहार की महिला से दूसरी शादी की गई थी। जिस महिला से आरोपी ने विवाह किया , उस महिला के पास अपने पहले पति से एक 2 वर्ष की बच्ची भी है । विवाह के बाद महिला अपनी बच्ची को लेकर नए पति लक्ष्मण के साथ रहने के लिए पटौदी क्षेत्र के ही गांव रहनवा में आ गई थी । सौतेले पिता की हवस का शिकार बनी 2 वर्षीय मासूम बच्ची की मां की तरफ से पटोदी थाना में दर्ज करवाई गई शिकायत के मुताबिक घटना बीती 28 अगस्त दोपहर की है । उस समय महिला अपनी बच्ची के साथ घर पर कमरे में सोई हुई थी । उसी दौरान दोपहर में आरोपी कमरे पर पहुंचा और अपनी पत्नी को कमरे से बाहर निकाल दिया । आरोप के मुताबिक अंदर से दरवाजे की कुंडी बंद कर ली गई और करीब आधा घंटा तक दरवाजा खटखटाने के बाद आरोपी ने दरवाजा खोला।  आनन-फानन में जाते जाते अपनी दूसरी विवाहिता पत्नी को धमकी भी दी कि इस घटना के बारे में मुंह खोला तो जान से मार दूंगा। डरी सहमी महिला जब अंदर कमरे में पहुंची तो बच्ची की हालत देखकर बुरी तरह से घबरा गई । बच्ची के गुप्तांगों से रक्त स्त्राव हो रहा था, जिसे बच्ची के ही दूसरे कपड़ों से साफ कर दिया गया। पति के द्वारा दी गई धमकी के बाद महिला बुरी तरह से डर गई ।

लेकिन अगले दिन जैसे-जैसे हिम्मत जुटाकर दिल्ली उत्तम नगर में रह रही अपनी चचेरी बहन को पूरी घटना के विषय में जानकारी थी। इसके बाद रहनवा पहुंची चचेरी बहन और उसके पति के द्वारा डायल 112 पर पूरे घटनाक्रम की शिकायत दर्ज कराई गई । इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का जायजा लेते हुए वहां से साक्ष्य भी जुटाए गए । घटना के बाद से ही आरोपी सौतेला पिता मौका पाकर फरार हो गया था । बलात्कार के आरोपी सौतेले पिता के खिलाफ 6 पास्को एक्ट तथा भारतीय दंड संहिता की धारा 506 के तहत पटोदी थाना में पीड़ित बच्ची की मां के बयान पर मुकदमा दर्ज किया गया। इसके बाद से पटौदी पुलिस आरोपी सौतेले पिता की तलाश में संभावित ठिकानों पर लगातार दबिश दे रही थी। अंततः बुधवार को बलात्कार के आरोपी सौतेले पिता लक्ष्मण को बिलासपुर से उस वक्त दबोच लिया गया जब वह वहां से भी कहीं और फरार होने के लिए पहुंचा था। आरोपी को गिरफ्तार किया जाने के बाद पटौदी कोर्ट में पेश किया गया । कोर्ट के आदेशानुसार आरोपी को न्यायिक हिरासत में भोंडसी जेल भेज दिया गया है।

error: Content is protected !!