2500 दिन में हरियाणा सरकार ने अंत्योदय के लक्ष्य के साथ किया काम – मनोहर लाल

हमने वो किया, जो दूसरी सरकारों ने सोचा भी नहीं – मुख्यमंत्री

चण्डीगढ़, 28 अगस्त – हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा सरकार ने 2500 दिनों के अपने कार्यकाल में अंत्योदय के लक्ष्य के साथ प्रदेश को आगे बढ़ाया है। हमने , हर वर्ग का भला करने के उद्देश्य के लिए अनेक योजनाएं बनाई है और इन योजनाओं का हर व्यक्ति को लाभ मिले इसके लिए प्रेरित करना होगा ताकि प्रदेश में सरकार के प्रति सद्भावनापूर्ण वातावरण बन सके।

मुख्यमंत्री शनिवार को करनाल में समारोह को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार प्रदेश में व्यवस्थाओं को ठीक कर रही है ताकि समाज के हर व्यक्ति को योजनाओं का लाभ मिले। उन्होंने कहा कि इससे पहले अपात्र व्यक्ति को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिलता था, परंतु सरकार की कोशिश है कि पात्र व्यक्ति को योजना का लाभ मिले। हरियाणा सरकार ने प्रदेश के लोगों के भलाई के लिए वो किया जो दूसरी सरकारों ने कभी सोचा भी नहीं था।

उन्होंने कहा कि 70 लाख परिवारों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत नवम्बर तक मुफ्त में अनाज दिया जा रहा है। लोगों की भावना सरकार के प्रति सकारात्मक है, पंरतु विपक्ष बिना किसी तथ्य के सरकार की योजनाओं को जनता के सामने तरोड़-मरोड़ कर पेश कर रहा है।  हमारे पास लोगों को कहने के लिए बहुत कुछ है, हमने लोगों के जीवन को आसान बनाने के लिए काम किया है। अब परिणाम बेहतर आने शुरू हो गए हैं, जिस परिवार की आय 1 लाख 80 हजार रुपये तक वार्षिक है, उस परिवार को योजना का लाभ मिले, किस प्रकार परिवार आगे बढ़े, इसके लिए सरकार द्वारा गति से काम किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार के आने के बाद ऐसे बहुत कार्य किए हैं जिनसे विशेष रूप से सत्ता के दलालों पर अंकुश लगाया गया है। बहुत से काम किए गए हैं और भी काम शेष है, उनका एक ही लक्ष्य है कि प्रदेश का हर व्यक्ति कैसे साधन सम्पन्न हो, प्रदेश कैसे आगे बढ़े, उनकी चिंता सरकार कर रही है। उन्होंने कहा कि लगातार भूजल स्तर घट रहा है। पानी को कैसे बचाया जाए, इसके लिए भी सरकार ने कईं योजनाएं बनाई हैं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!