एंटी करप्शन फाउंडेशन ऑफ इंडिया ने लिखा पत्र पालिका सचिव को पत्र.
जन सुविधाओं सहित विभिन्न वार्डों में विकास कार्य में लगाए गंभीर आरोप

फतह सिंह उजाला

पटौदी । पटौदी विधानसभा क्षेत्र की हेलीमंडी नगर पालिका क्षेत्र में खासतौर से अनाज मंडी इलाके के विभिन्न वार्डों में गलियों की हालत आम जनमानस के लिए नर्क जैसी बनी हुई है । हाल ही में हेली मंडी नगर पालिका प्रशासन के द्वारा करीब सवा तीन करोड़ रुपए की लागत से रिकॉर्ड तोड़ एक वर्ष के अंदर ही अपने फाइव स्टार सुविधा संपन्न ऑफिस को तैयार करवा कर केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के हाथों उद्घाटन करवाया गया। उद्घाटन के समय वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा दिल्ली में बैठे राव इंद्रजीत सिंह को हेली मंडी नगर पालिका क्षेत्र के विभिन्न इलाकों के उन स्थानों के विजुअल अथवा वीडियो फुटेज दिखाए गए जो कि देखने में वास्तव में बहुत सुंदर दिखाई दिए , लेकिन उन्हीं वार्डों में हालात विकास के सही प्रकार से काम नहीं होने के कारण नर्क जैसी भी बने हुए हैं ।

मानसून और बरसात का समय चल रहा है , स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन, हरियाणा सरकार मानसून के साथ में बरसाती सीजन में डेंगू मलेरिया वायरल जैसी सीजनल बीमारियों के बचाव के लिए भी जन जागरूकता अभियान चलाए हुए हैं । लेकिन हेली मंडी अनाज मंडी क्षेत्र में ही विभिन्न वार्डों में अनेक गलियों के हालात इस प्रकार के बने हुए हैं कि यहां आम आदमी का सांस लेना, आवागमन करना जी का जंजाल बना हुआ है । इसी सब मुद्दे को लेकर एंटी करप्शन फाउंडेशन ऑफ इंडिया की हेली मंडी यूनिट की तरफ से हेली मंडी नगर पालिका सचिव को पत्र लिखकर विभिन्न वार्डों में नालियों के अवरुद्ध होने गंदा पानी भरे होने तथा विकास कार्य नहीं होने की तरफ ध्यान आकर्षित किया है ।

पालिका सचिव के नाम लिखे गए शिकायती पत्र में एंटी करप्शन फाउंडेशन ऑफ इंडिया के द्वारा कहा गया है कि एक तरफ तो हेली मंडी नगर पालिका प्रशासन अपनी सुविधा के लिए रिकॉर्ड तोड़ समय में करोड़ों रुपए का फाइव स्टार सुविधा संपन्न ऑफिस तैयार कर रहा है । दूसरी तरफ आज भी अनेक गलिया और वार्ड विकास कार्यों के अलावा जन सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं । वार्ड नंबर 5 में ही भारतीय जनता पार्टी के पटौदी क्षेत्र के फाउंडर सदस्य वरिष्ठ नेता पूर्व पार्षद विनोद शर्मा तथा एंटी करप्शन फाउंडेशन ऑफ इंडिया के पदाधिकारी चिराग गोयल के आवासीय क्षेत्र की गली बीते करीब 2 वर्ष से बदहाल स्थिति में पड़ी हुई है । बार-बार अनुरोध करने और यहां पर गली का निर्माण के लिए पालिका प्रशासन को दिए गए तमाम प्रार्थना पत्रों की तरफ किसी भी प्रकार का ध्यान नहीं दिया गया है ।

एंटी करप्शन फाउंडेशन ऑफ इंडिया की तरफ से हेली मंडी नगर पालिका प्रशासन से सवाल उठाया गया है कि जब 1 वर्ष के अंदर सवा तीन करोड़ रुपए का फाइव स्टार सुविधा संपन्न ऑफिस तैयार किया जा सकता है , तो आम जनता की सुविधा के विकास कार्यों में दोहरे मापदंड क्यों अपनाई जा रहे है। एंटी करप्शन फाउंडेशन ऑफ इंडिया की तरफ से हेली मंडी नगर पालिका प्रशासन को आगाह किया गया है कि यथाशीघ्र संबंधित गली से गंदे , मल मूत्र युक्त पानी की निकासी की व्यवस्था और इसका पुनर्निर्माण नहीं किया गया तो हेली मंडी नगरपलिका के फाइव स्टार ऑफिस के सामने ही परेशान नागरिकों के द्वारा जबरदस्त विरोध प्रदर्शन भी किया जाएगा।

error: Content is protected !!