चण्डीगढ, 24अगस्त:-हरियाणा रोङवेज संयुक्त कर्मचारी संघ के वरिष्ठ राज्य उप-प्रधान बलवान सिंह दोदवा, चण्डीगढ डिपो के प्रधान चन्द्रभान सोलंकी, वरिष्ठ उप-प्रधान धन सिंह गुहणा, कैशियर विनोद तिहाङा, सचिव रामकुमार शिशवाल,आडिटर सत्यवान व कार्यालय सचिव जगदेव सिंह यादव ने संयुक्त ब्यान जारी करते हुए बताया कि चण्डीगढ डिपो के यातायात प्रबंधक व कार्यवाहक महाप्रबंधक की तानाशाही व कर्मचारियों के हो रहे शोषण के खिलाफ तथा कर्मचारियों की लम्बित पङी आर्थिक समस्याओं को लेकर डिपो कमेटी ने 23 अगस्त को एक गेट मिटिंग का आयोजन किया था तथा 31अगस्त तक लम्बित सभी समस्याओं का समाधान न होने पर
1सितम्बर को प्रदर्शन करते हुए महाप्रबंधक कार्यालय का घेराव करने का नोटिस दिया था। घेराव के नोटिस से बोखलाकर बदले की भावना से हरियाणा रोङवेज संयुक्त कर्मचारी संघ के वरिष्ठ राज्य उप-प्रधान बलवान सिंह दोदवा के आदेश आईएसबीटी दिल्ली पर कर दिये हैं तथा नियम 4बी के तहत आरोप पत्र जारी किया है। ऐसा करके महाप्रबंधक ने ट्रैड युनियनों के अधिकारों का हनन किया है।

दोदवा के साथ ऐसा पहली बार नहीं हुआ बल्कि इससे पहले भी द्वेष भावना के तहत 18 मार्च 2020 व 10 जून 2021को दो बार आईएसबीटी दिल्ली के आदेश हो चूके हैं। ऐसा करके कार्यवाहक महाप्रबंधक कर्मचारियों में भय व्याप्त करना चाहते हैं ताकि भयभीत होकर कर्मचारी 1सितम्बर को होने वाले घेराव में शामिल ना हों। डिपो प्रशासन ने 23 अगस्त को भी कर्मचारियों को तरह-तरह की धमकियां देते हुए गेट मिटिंग में शामिल न होने के आदेश जारी किये थे। लेकिन कर्मचारी धमकियों की प्रवाह न करते हुए गेट मिटिंग में शामिल हुए तथा महाप्रबंधक को घेराव का नोटिस दिया। इसी तरह डिपो प्रशासन की धमकियों की प्रवाह न करते हुए 1सितम्बर को भी महाप्रबंधक के होने वाले घेराव में रोङवेज के सैकड़ों कर्मचारी हिस्सा लेंगे। अगर इसके बावजूद भी महाप्रबंधक ने युनियन द्वारा दिये गये मांग पत्र पर बातचीत करके सभी समस्याओं का समाधान नहीं किया तो अगले आन्दोलन का नोटिस उसी दिन दिया जायेगा। जिसकी सारी जिम्मेदारी डिपो प्रशासन की होगी।

error: Content is protected !!