विधायक कुंडू बोले किसान भाइयों घबराओ मत, मैं करूँगा 10 हजार रुपये प्रति एकड़ की आर्थिक सहायता।

महम के गांव भैणी चन्द्रपाल के खेतों में जहरीली दवाई के छिड़काव के बाद करीब 80 एकड़ कपास की फसल हुई बर्बाद
फसल पर जहरीली दवाई छिड़काव के मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के लिये कुंडू ने अधिकारियों से की बातचीत

महम, 22 अगस्त : विधायक बलराज कुंडू किसानों की सूचना पर आज दोपहर बाद गांव भैणी चंद्रपाल पहुंचे और जहरीली दवाई के छिड़काव से बर्बाद हुई करीब 80 एकड़ कपास की फसल का पूरे क्षेत्र में पैदल घूमकर बारीकी से जायजा लिया। किसानों का दर्द महसूस करते हुए उन्होंने मौके पर ही अपनी तरफ से 10 हजार रुपये प्रति एकड़ आर्थिक सहायता राशि की घोषणा कर दी। किसानों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि आप लोग 5 किसानों की एक कमेटी बनाकर पूरे नुकसान का आंकलन कर मुझे बताए। मैं इस मामले में कृषि मंत्री से बातचीत कर गरीब किसानों की हर सम्भव सहायता करवाने का प्रयास करूंगा। कुंडू ने कहा कि छोटी जोत के जो किसान 30 से 35 हजार रुपये प्रति एकड़ ठेके पर जमीन लेकर खेती करते हुए किसी तरह अपना परिवार पालते हैं उनके साथ इस तरह की घटना हो जाना बेहद दुखदाई है। मैं हमेशा अपने किसान भाइयों के साथ खड़ा हूँ।

बलराज कुंडू ने मौके से ही बड़े पुलिस अधिकारियों से भी बातचीत की और फसल पर जहरीली दवाई छिड़कने के मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!