तालिबान और तालिबान समर्थकों के खिलाफ की गई नारेबाजी.
इस्लामिक कट्टरपंन और आतंकवाद दुनियाभर के लिए चुनौती.
पीएम मोदी सहित केंद्र सरकार के एक्शन का किया समर्थन

फतह सिंह उजाला

पटौदी । अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे और इस्लामिक कट्टरपंथी सहित आतंकवाद की पराकाष्ठा के विरोध में केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह की ससुराल जाटौली में तालिबान का पुतला फूंका गया। शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री वीके सिंह की ससुराल जाटौली में बड़ी संख्या में लोग भारतीय किसान संघ के प्रदेश अध्यक्ष मास्टर ओम सिंह चौहान के नेतृत्व में एकत्रित हुए।

अफगानिस्तान में तालिबान के जबरन कब्जे सहित वहां पर महिलाओं और बच्चों पर किए जा रहे अमानवीय कु्ररतम अत्याचार को लेकर भी विरोध प्रदर्शनकारियों में जबरदस्त गुस्सा और रोष देखा गया । इसी मौके पर आतंक का पर्याय बने तालिबान का पुतला बनाकर तालिबान सहित तालिबान के समर्थकों के खिलाफ जोरदार विरोध दर्शन करते हुए नारेबाजी की गई । इस मौके पर हेलीमंडी नगर पालिका चेयरमैन सुरेश यादव, स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी समिति के पदाधिकारी गुलशन शर्मा , जनक सिंह चौहान, हेली मंडी भाजपा मंडल अध्यक्ष अमित पहलवान, अभय सिंह चौहान, संजय शर्मा, सतीश कुमार, हेलीमंडी नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन जगदीश सिंह, राय सिंह चौहान व आसपास के ग्रामीण भी मौजूद रहे।

प्रदर्शनकारियों ने तालिबान का पुतला लेकर खंडेवला मोड़ पर विरोध प्रदर्शन करते हुए यहां सड़क के बीचो बीच पुतले में आग लगाई । इस मौके पर विभिन्न वक्ताओं ने कहा की तालिबान विचारधारा और तालिबान विचारधारा समर्थकों का विरोध करते हुए यह प्रदर्शन किया गया तथा दुनिया भर में तेजी से पनप रहे आतंकवाद को ध्यान में रखते हुए ही तालिबान का पुतला भी दहन किया गया है। वास्तव में यह एक विचारधारा का संघर्ष और लड़ाई है । इसी विचारधारा की बदौलत इस्लामिक कट्टरपंथी दुनिया भर में अपनी एक विशेष विचारधारा को लेकर बेकसूर लोगों की जान लेने आ रहे हैं । इस्लामिक कट्टरपंथी जो कि अपने आप को जिहादी कहते हैं , इनकी यही सोच और विचार है कि आतंक के दम पर दुनिया भर में शरीयत के मुताबिक अपना साम्राज्य खड़ा किया जाए , लेकिन ऐसा बिल्कुल भी संभव नहीं होगा। वक्ताओं ने पंचशेर के स्थानीय लोगों को तालिबान का जबरदस्त तरीके से विरोध करने के लिए बधाई भी दी। विरोध प्रदर्शन सहित पुतला फूंकने वालों में शामिल लोगों के द्वारा कहा गया कि अफगानिस्तान में तालिबान के आतंक को देखते हुए जहां दुनिया के शक्तिशाली देश माने जाने वाले अमेरिका ने भी घुटने टेक दिए, वही बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि भारत में ही कुछ लोगों के द्वारा तालिबान का समर्थन भी किया जा रहा है। तालिबान और तालिबानी आतंकवाद का का समर्थन करने वाले सही मायने में मानवता के सबसे बड़े दुश्मन हैं ।

वक्ताओं ने यह भी कहा कि अफगानिस्तान में तालिबान प्रकरण को लेकर पीएम मोदी और भारत सरकार पहले दिन से ही अपनी पैनी नजर रखे हुए हैं । पीएम मोदी पहले दिन से ही विश्व आतंकवाद के खिलाफ रहे हैं और आतंकवाद के खिलाफ दुनिया के तमाम देशों को एक मंच पर आने का भी आह्वान करते रहे हैं। वक्ताओं ने यह भी कहा कि तालिबान आतंकियों के द्वारा जिस प्रकार से महिलाओं और मासूम बच्चों को प्रताड़ित करते हुए अमानवीय व्यवहार किया जा रहा है वह हैवानियत की पराकाष्ठा से भी ऊपर है। प्रदर्शनकारियों में शामिल विभिन्न वक्ताओं के द्वारा पीएम मोदी और भारत सरकार सहित विदेश मंत्रालय तथा विदेश नीति की सराहना करते हुए कहा गया कि मोदी जैसे दृढ़ निश्चय और आतंकवाद के कट्टर विरोधी नेता की बदौलत ही अफगानिस्तान में तालिबान प्रकरण को लेकर फंसे हुए भारतीयों को कुछ भी नुकसान पहुंचाने से साफ मना कर दिया गया। यही भारत की आज के समय में कूटनीति और सैन्य जीत भी कहा जा सकता है । तालिबान को संभवत कहीं ना कहीं इस बात का अवश्य एहसास रहा होगा कि यदि गलती से भी किसी भारतीय को कोई नुकसान पहुंच गया तो उसका खामियाजा तालिबानियों को अवश्य भुगतना पड़ सकता है ।

आज के दौर में तालिबान जैसे आतंकी संगठन के सामने  दुनिया के अनेक देशों ने घुटने टेक दिए , वही पीएम मोदी की बदौलत ही अफगानिस्तान से भारतीयों को बिना किसी डर भय के भारत लाया जा सका है । तालिबान में अभी तक तो यही फैसला नहीं हो सका है कि वहां सरकार आखिर है किसकी ? एक नहीं कई कई व्यक्ति अपने आप को राष्ट्रपति होने का दावेदार घोषित कर रहे हैं । दूसरी ओर तालिबान का आतंक अभी भी ज्यों का त्यों बरकरार दिखाई दे रहा है । वक्ताओं ने यह भी कहा कि तालिबान जैसे इस्लामिक कट्टरपंथी आतंकवाद समर्थक को भी ज्यादा दिन तक अपनी दबंगई दिखाने का मौका नहीं रहेगा । आतंकवाद के खिलाफ आज इस बात की जरूरत है कि दुनिया के तमाम देश एकजुट होकर आतंक और आतंकवादी विचारधारा के समर्थकों सहित आतंक वादियों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई अमल में लाएं। जिससे कि पूरी दुनिया में अमन चौन और शांति का माहौल बना रहे।

error: Content is protected !!