??????? ?? ??????????? ???? ????? ??? ???? ???? ??? ???????? ????? ????? ?? ???? ????? ??? ??????? ?? ???? (18.08.2021)

छोटे भाई को श्रद्धाजंलि देने पहुंचे मुख्यमंत्री
सामाजिक, धार्मिक व राजनैतिक नेताओं ने दी श्रद्घाजंलि

चंडीगढ़, 18 अगस्त-हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने अपने छोटे भाई स्व. गुलशन खट्टर को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित प्रार्थना सभा में पहुंचकर पुष्पांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री ने प्रार्थना सभा में पहुंचे सभी व्यक्तियों का आभार व्यक्त किया। उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला भी प्रार्थना सभा मे पहुंचे और स्वर्गीय गुशन खट्टर के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं।

प्रार्थना सभा मे मुख्यमंत्री ने कहा कि एक तरफ उन्हें अपने भाई की विदाई का गम है दूसरी तरफ लोगों का प्यार है। उन्होंने कहा कि उन्होंने समस्त समाज को अपना परिवार माना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मृत्यु को कोई टाल नहीं सकता। मृत्यु अटल है। बचपन, जवानी, अधेड़ उम्र के बाद बुढ़ापा जीवन का चक्र है। इस पूरे चक्कर से समाज बंधा हुआ है। उन्होंने कहा कि समाज के विभिन्न वर्गों ने भाई के निधन पर सांत्वना दी है वे इसके लिए सभी के आभारी हैं।

भाई की याद में त्रिवेणी लगाई
 मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने छोटे भाई दिवंगत गुलशन खट्टर की स्मृति में बाबा बालक पुरी मेमोरियल पार्क में त्रिवेणी भी लगाई।

सादगी का जीवन जिया गुलशन खट्टर ने : विजयवर्गीय
 भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह तथा पार्टी की ओर से दिवंगत गुलशन खट्टर को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि गुलशन खट्टर संत प्रवृत्ति के थे। भाई के मुख्यमंत्री होने के बावजूद भी उन्होंने सादगी का जीवन जिया। उनका पूरा जीवन अनुशासन में व्यतीत हुआ।

किसानी से लगाव था श्री गुलशन खट्टर को : दुष्यंत
हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल के छोटे भाई दिवंगत गुलशन खट्टर को श्रद्धांजलि देने के लिए प्रार्थना सभा में शामिल हुए। श्रद्धांजलि देते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि दिवंगत गुलशन  खट्टर सादगी की प्रतिमूर्ति थे। उन्होंने अपना पूरा जीवन सादगी के साथ जिया। किसानी से उनका बेहद लगाव था और वे हमेशा अपने खेती बाड़ी के कार्य में मस्त रहते थे। एक साधारण किसान की तरह अपने कामकाज में बेहद रुचि रखते थे। दूसरे लोगों की मदद करना उनकी विशेषता थी। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गुलशन खट्टर के निधन से निश्चित रूप से परिवार व समाज को क्षति पहुंची है।

सीमित साधनों में गुजारा किया श्री गुलशन खट्टर ने : धनखड़
 हरियाणा भाजपा की ओर से श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि गुलशन खट्टर का हमारे बीच से चले जाना निश्चित रूप से एक बड़ी क्षति है। वह संतोषी भाव के थे। भाई के मुख्यमंत्री होने के बावजूद भी उन्होंने सीमित साधनों में गुजारा किया। उनके मन में यह कभी नहीं आता था कि उनके भाई के पास मुख्यमंत्री के रूप में बड़ी ताकत है।

प्रार्थना सभा में पहुंचे गणमान्य
श्रद्धांजलि कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता, बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह, कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल, सहकारिता मंत्री बनवारीलाल, महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री श्रीमती कमलेश ढांडा, सांसद रतनलाल कटारिया, सांसद नायब सैनी, सांसद डॉ. अरविंद शर्मा, अस्थल बोहर मठ के गद्दीनसीन एवं सांसद बाबा बालक नाथ, जींद के विधायक कृष्ण मिड्ढा, सीमा त्रिखा, सुभाष सुधा, विधायक जाकिर हुसैन, विधायक विनोद भयाना, विधायक भारत भूषण बतरा, विधायक शकुंतला खटक, गोपाल कांडा, पार्टी के वरिष्ठ नेता रामबिलास शर्मा, भाजपा प्रदेश संगठन मंत्री रविंद्र राजू, हरियाणा भाजपा के उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर, आरएसएस के पूर्व प्रांत प्रचारक सुरेश कुमार, मेयर मनमोहन गोयल, करनाल की मेयर रेनू बाला, चेयरमैन अरविंद यादव, मुख्यमंत्री के ओएसडी भूपेश्वर दयाल , पूर्व मंत्री कृष्ण पंवार, पूर्व मंत्री कविता जैन, शादीलाल बत्रा, प्रदेश मीडिया सम्पर्क प्रभारी राजीव जैन, भाजपा के प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल, पार्टी के वरिष्ठ नेता शमशेर खरकड़ा, रामअवतार बाल्मीकि, भाजपा के प्रदेश कार्यालय सचिव गुलशन भाटिया, मुख्यमंत्री के पूर्व ओएसडी अमरेंद्र सिंह, पूर्व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, भाजपा जिला अध्यक्ष अजय बंसल सहित पार्टी के अन्य नेता एवं जिला के प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!