आज़ादी अमूल्य धरोहर, इसके लिए हर धर्म ने दी कुर्बानी : आफ़ताब अहमद

नूँह – नूँह विधायक व कांग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफ़ताब अहमद ने 75 वें स्वतंत्रता दिवस पर स्वतंत्रता सेनानियों को खिराजे अक़ीदत पेश करते हुए कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग, तप और बलिदानके कारण ही आज हम आज़ाद मुल्क का सपना साकार कर सके हैं। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता सेनानी हमारे प्रेरणा स्रोत हैं, इनके संघर्ष और बलिदान की बदौलत ही हम गुलामी की जंजीरों को तोड़ पाए हैं।

कांग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफ़ताब अहमद ने सबसे पहले शहीदी पार्क पहुंचे जहाँ उन्होंने शहीदों को खिराजे अक़ीदत पेश की इसके बाद जिला कांग्रेस मुख्यालय नूँह पर ध्वजरोहन किया जिसके बाद विधायक आफ़ताब अहमद मालाब गाँव के जामिया इस्लामिया फैजूल उलूम मदरसे पहुंचे जहाँ उन्होंने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। 

देश की आज़ादी में मेवात के स्वतंत्रता सेनानीयों ने तप और त्याग का इतिहास रचा। उनके अहसानों का बदला तो कोई नहीं चुका सकता लेकिन समस्त कांग्रेस व उसके कार्यकर्ता उनके मान और सम्मान व उनकी भावनाओं के प्रति अपनी कृतज्ञता प्रकट करते हैं। इन नायकों से मेवात के युवाओं को प्रेरणा लेकर इस आज़ादी के बाद मिले संविधान व लोकतंत्र की रक्षा करनी है, जिसकी रक्षा आज बहुत जरुरी हो गई है।

नूँह विधायक चौधरी आफ़ताब अहमद ने कहा कि देश की आज़ादी में मेवात के स्वतंत्रता सेनानियों का भी बहुत बड़ा योगदान है, इस इलाके के सभी धर्मों के लोगों ने देश के लिए हमेशा ऐतिहासिक बलिदान दिए हैं। 

उन्होंने कहा की कांग्रेस ने पहले आज़ादी के लिए  लड़ाई अंग्रेजों से लड़ी थी और आज लोकतंत्र, संविधान और  क़ानून व्यवस्थाओं की रक्षा के लिए सरकार से लड़ाई लड़ रही है। कांग्रेस पार्टी हमेशा राष्ट्र को सर्वोपरि रखकर काम करती है जबकि बीजेपी सत्ता के लिए काम करती है।

इस दौरान चौधरी महताब अहमद, मौलवी खालिद कासमी, मौलवी रमजान मालब, कांग्रेस पार्टी के दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!