गुरुग्राम किसान धरना स्थल से टीकरी बॉर्डर धाम पहुँची किसान कांवड यात्रा।
संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के कार्यकर्ताओं ने गुरुग्राम से ले जाई गई मिट्टी और जल को चढ़ाया किसान शहीद स्मारक पर।

गुरुग्राम। दिनांक 09.08.2021 – संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह ने बताया कि गुरुग्राम से युवा किसान साथी पैदल ही और मोटरसाइकिलों पर सवार होकर किसान कांवड यात्रा गुरुग्राम धरने से टीकरी बॉर्डर धाम पर पहुँचे। उन्होने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के कार्यकर्ताओं ने किसान कांवड यात्रा में गुरुग्राम से ले जाई गई मिट्टी और जल को किसान शहीद स्मारक टीकरी बॉर्डर धाम पर चढ़ाया और किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों को श्रद्धांजलि दी।उन्होंने बताया कि टीकरी बॉर्डर पर मुख्य धरने पर गुरुग्राम से किसान कांवड यात्रा में शामिल होने वाले सभी युवा किसान साथियों का टीकरी बॉर्डर कमेटी ने मालाएँ पहनाकर अभिनंदन किया।

टीकरी बॉर्डर पर मुख्य धरने को संबोधित करते हुए चौधरी संतोख सिंह ने कहा कि देश की मुख्य विपक्षी पार्टियों द्वारा बसों में बैठकर जंतर मंतर पर किसानों की किसान संसद की कारवाई देखने जाना दर्शाता है कि किसान आंदोलन बहुत मज़बूत है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने तीनों काले कानूनों से पूंजीपति कॉर्पोरेट पर लगे हुए प्रतिबंध हटा दिए हैं अब पूंजीपति कॉर्पोरेट खाद्य पदार्थों पर मनमानी स्टॉक कर सकते हैं।इन कानूनों से सरकार ने उत्पादक और उपभोक्ता के बीच में पूंजीपति कॉर्पोरेट के बिचौलिए की भूमिका बढ़ा दी है जिससे पूंजीपति कॉर्पोरेट का लाभ का मार्जन कई गुणा बढ़ जाएगा।

उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन अब जन आंदोलन बन चुका है। उन्होने कहा कि जब तक सरकार तीनों काले क़ानून वापस नहीं ले लेती किसान आंदोलन जारी रहेगा।

किसान कांवड यात्रा में शामिल होने वालों में मनोज झाड़ता,चैतन्य कटारिया,संदीप कटारिया,समीर सांगवान,वैभव भारद्वाज,दीपक गौतम,भानु,जसवंत सिंह,राहुल,विकास सिंह,राहुल शर्मा,अरुण कुमार,विजय कार्टरपूरी,सचिन कुमार,दीपक कटारिया,सुमित कुमार,यस,जसवीर,जयप्रकाश रेढू,नवनीत रोज़खेडा,मनीष मक्कड़,तनवीर अहमद,कमलजीत सिंह,अनिल ढिल्लों,आकाशदीप तथा अन्य व्यक्ति शामिल थे।

error: Content is protected !!