रमेश गोयत

पंचकूला। स्वतंत्रता दिवस के लिए पंचकूला पुलिस ने हाई अर्लट कर चौकसी बढा दी है। डीसीपी मोहित हांडा ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस को लेकर लॉ एंड आर्डर को बनाए रखने के लिए शहर के विभिन्न इलाकों चैकिग अभियान चलाया गया है। अभियान के तहत पंचकूला पुलिस की क्राईम ब्रांच सैक्टर 26 व क्राईम ब्रांच सैक्टर 19 व डिटैक्टिव स्टाफ पुलिस की टीम की इलाका में कडी नजर रहेगी। जो शहर के विभिन्न इलाकों में चेकिंग अभियान चलाकर बस स्टैंड, गेस्ट हाउस, होटल ढाबें व अन्य सार्वजनिक जगहों पर चैकिंग की जायेगी इसके अलावा नाकाबंदी करके वाहनों को रोक कर अच्छी तरह से तलाशी ली। संदिग्ध दिखाई देने वाले लोगों से पूछताछ की गई। होटल मालिकों को चेतावनी दी जा रही है कि अगर उनके पास कोई भी दूसरे राज्य या देश का व्यक्ति अगर आता है तो उसकी पूरी डिटेल, आइडी प्रुफ, फोन नंबर और ठहरने का कारण स्पष्ट किया जाए, उसकी डिटेल पुलिस को को दी जाए।  

मोहित हांडा ने बताया कि सभी थाना प्रबधक व पुलिस चौकी इंचार्जो नें अपनें अपने थाना क्षेत्र में लॉ एंड आर्डर को बनाए रखने असामाजिक तत्वों पर निगरानी करनें हेतु गस्त पडताल व नाकाबन्दी का बढा दिया गया है। पंचकूला के बार्डर नाकों पर भी पुलिस को तैनात किया गया है। शहर के हर एंट्री प्वांइट व एक्जिट प्वांइट पर कडी नजर रखी जा रही है। पुलिस की पीसीआर, व राईडर भी इलाका में गस्त पडताल कर रही है। पंचकूला पुलिस नें पंचकूला में लगे सीसीटीवी कैमरो के द्वारा भी कडी नजर बनाए हुए है।

मोहित हांडा ने जिला वासियों से पुलिस के सहयोग के लिए अपील की है कि कोई आसपास अगर कोई संदिग्ध व्यक्ति या गैर कानूनी गतिविधियों में संलिप्त कोई व्यक्ति किसी के ध्यान में आता है, तो बिना देरी के उसके बारे नजदीकी थाने में या किसी भी नाके पर अथवा गश्त करने वाली पुलिस पार्टी (पीसीआर व राईडर) को जानकारी दें।

error: Content is protected !!