संबंधित विभाग सहित अधिकारियों की जवाबदेही की गई तय.
एसडीएम प्रदीप कुमार ने शिकायतों पर लिया तुरंत एक्शन

फतह सिंह उजाला

पटौदी। उप मण्डल अधिकारी (ना०) पटौदी प्रदीप कुमार को पटौदी ‘हेललीमंडी नगरवासियों तथा आसपास के ग्रामींणों के द्वारा अवगत कराया गया की पटौदी क्षेत्र में जगह जगह पर बरसाती जलभराव के कारण आमजन को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है । जल भराव के कारण मानसून के दौैरान सीजनल बीमारियां भी आमजन के लिए विशेष रूप से बच्चो और बुजुर्गो के लिए परेशानी का कारण बनने लगी है, इन्हीं सब बातों को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम पटौदी प्रदीप कुमार के द्वारा विभिन्न संबंधित विभागों सहित अधिकारियों को समस्याओं के समाधान के सख्त निर्देश देते हुए जवाबदेही भी तय कर दी है।

शुक्रवार को जैसे ही उप मण्डल अधिकारी प्रदीप कुमार (ना०) के संज्ञान में मामले आये, तदोपरान्त उक्त मामलो पर तुरंत प्रभाव से कार्यवाही करते हुए सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को आदेश दिए गए कि पटौदी क्षेत्र में जिन-2 जगहों पर जलभराव के कारण आमजन के लिए समस्याएं उत्पन्न हो रही है ,उन्हे आज ही अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को लगाते हुए प्राथमिकता के साथ साफ करना सुनिश्चित करें।  सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों द्वारा उप मण्डल अधिकारी (ना०) पटौदी के आदेशों की बिना देरी किये पालना करते हुए तुरंत कार्यवाही की गई । ग्राम भौड़ाकलां के मैन रोड पर काफी मात्रा में इकट्ठे हो रहे जलभराव को लोक निर्माण विभाग द्वारा साफ कराया गया तथा हेलीमंडी शिव मंदिर के समीप नालों में हो रही गंदगी तथा बारिश के कारण हुए जलभराव पर कार्यवाही करते हुए सचिव नगरपालिका हेलीमंडी द्वारा नालों की साफ सफाई कराई है तथा पानी की निकासी की गई।

एसडीएम प्रदीप कुमार ने  कहा कि आमजन की समस्याओं को बिल्कुल भी अनदेेखा नही किया जायेगा , लापरवाही सामने आने पर भविष्य में सभी संबंधित विभाग के जिम्मेदार अधिकारी सहित कर्मचारी पर भी  शीघ्र अति शीघ्र कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। माननीय उप मण्डल अधिकारी (ना०) पटौदी  प्रदीप कुमार सभी क्षेत्रवासियों को संदेश दिया गया की आमजन को हो रही समस्याओं पर तुरंत प्रभाव से कार्यवाही करते हुए समस्याओं का शीघ्र अति शीघ्र निवारण किया जायेगा। साथ ही पटौदी उप मण्डल क्षेत्र में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाएगा।  उप मण्डल अधिकारी (ना०) प्रदीप कुमार ने सभी क्षत्रवासियों से अपील भी की है कि सभी क्षेत्रवासी पटौदी उपमण्डल क्षेत्र को स्वच्छ रखने में अधिकारियों का सहयोग करें तथा अपने घरों में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें।

error: Content is protected !!