रमेश गोयत

पंचकूला, 05 अगस्त। आढती के साथ मुनीम ने दो करोड़ की ठगी का मामला सामने आया है। डिटैक्टिव स्टाफ पंचकूला नें 2 करोड रुपयें का गबन करने के मामलें मे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि डिटैक्टिव स्टाफ पंचकूला निरिक्षक मोहिन्द्र सिह व उसकी टीम नें आढत की दुकान मे 2 करोड रुपयें का गबन करनें के मामलें में आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी की पहचान पहचान नितिन सिंगला वासी डिफैन्स कॉलौनी अम्बाला कैंट के रूप हुई।

संजय सिंघल वासी रायपुररानी पंचकूला ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी कि नई अनाज मण्डी रायपुररानी पंचकूला में उसकी आढत की दुकान है। दुकान की देखरेख, लेन-देन ,हिसाब-किताब तथा बही खातो के कार्य के लिए दो सगे भाई नितिन सिंगला व हर्ष सिंगला को पिछले लगभग 10-12 साल से रखा हुआ है जो कि सारा पैसे का लेन देन का सारा हिसाब किताब देखते है। पिछले लगभग 2-3 महीने से किसानो से शिकायतें मिली की आपके मैनेजर एंवं अकाउंटैटस बिना किसी माल की प्राप्ति के उनके हक में विभिन्न राशियो के चैक जारी करके उनसे अपने व अपने परिवार के सदस्यो के नाम पर चैक लेकर अपने व अपने परिवार के सदस्यो के खातो में जमा करवाकर हेर फेर कर रहे है। किसानो के हक में फर्म के चैक जारी करके उनसे नगद में वापिस रुपये प्राप्त कर रहे है।

हिसाब किताब बारें सीए सें  आडिट करवाया गया। आडिट के दौरान 2 करोड रुपयें का गबन पाया गया। जिसमे उपरोक्त दोषिगण द्वारा आपसी मिलीभगत करके हमारी फर्मों से लगभग 2 करोड़ रुपये का गबन करना सामने आया है। शिकायत पर पुलिस थाना रायपुररानी पंचकूला ने उपरोक्त आरोपियो सहित अन्य सलिप्त आरोपियो को खिलाफ मामला दर्ज किया। डिटैक्टिव स्टाफ पंचकूला ने 2 करोड रुपयो का गबन करने के मामलें में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

error: Content is protected !!