इग्नू की जून, 2021 की सत्रांत परीक्षा 03 अगस्त, से शुरू

पंचकूला। इंदिरा गांधी राष्टÑीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) की जून, 2021 की सत्रांत परीक्षा अंतिम वर्ष/अंतिम सेमेस्टर मास्टर्स एवं स्रातक उनके बैकलॉग के साथ (यदि कोई हो), स्रातकोत्तर डिप्लोमा,डिप्लोमा और स्रातकोत्तर प्रमाणपत्र, प्रमाणपत्र कार्यक्रमों के लिए 03 अगस्त, 2021 से प्रारम्भ हो कर  09 सितम्बर, 2021 तक चलेगी। छात्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट से हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं और परीक्षा में उपस्थित हो सकते हैं।

इग्नू क्षेत्रीय केंद्र चंडीगढ़ के निदेशक डॉ. अनिल कुमार डिमरी ने बताया कि छात्रों को परीक्षा के दौरान प्रवेश के समय विश्वविद्यालय/सरकार द्वारा जारी किए गए वैध पहचान पत्र को साथ रखने की सलाह दी जाती है। क्षेत्रीय केंद्र चंडीगढ़ के तहत 6975 पात्र छात्रों को इस परीक्षा के लिए हॉल टिकट जारी किए गए हैं जो विभिन्न कार्यक्रमों में उपस्थित होंगे।

इस परीक्षा के निगरानी उद्देश्य के लिए इग्नू क्षेत्रीय केंद्र चंडीगढ़ ने पर्यवेक्षकों की प्रतिनियुक्ति की हैं और इग्नू मुख्यालय, नई दिल्ली द्वारा भी इस क्षेत्र में परीक्षा के सुचारू संचालन के लिए निगरानी दल की तैनाती की गई हैं। इग्नू क्षेत्रीय केंद्र चंडीगढ़ ने जून, 2021 की सत्रांत परीक्षा के लिए 08 परीक्षा केंद्रों की स्थापना की है, जिस में जेल कैदियों के लिए 02 जेल परीक्षा केंद्र चंडीगढ़ और अंबाला भी शामिल है।

हॉल टिकट (परीक्षा सूचनापर्ची) अंतिम वर्ष/अंतिम सेमेस्टर मास्टर्स, स्रातक, स्रातकोत्तर डिप्लोमा, डिप्लोमा और स्रातकोत्तर प्रमाणपत्र, प्रमाणपत्र कार्यक्रमों के लिए जारी किए गए हैं और जिन्होंने आवेदन किया है। परीक्षा केंद्रों को निर्देश दिया गया है कि वे वैध पहचान पत्र को साथ छात्रों को परीक्षा में बैठने की अनुमति दें, भले ही उनके पास हॉल टिकट (परीक्षा की सूचनापर्ची) न हों, लेकिन उनके नाम उस केंद्र के परीक्षार्थियों की सूची में मौजूद हैं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!