हरियाणा सरकार द्वारा बिजली पर जबरदस्ती थोपा गया फ्यूल सरचार्ज ऐरियर वापिस लेने का भी  स्वागत किया

रेवाड़ी, 1 अगस्त 2021 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने रेवाड़ी-नारनौल रोड़ पर पाली गांव के फाटक पर रेलवे पुल बनाने सेे लोगों के सुविधाजनक आवागमन की आवश्यकता के मध्यनजर रेलवे अंडरपास बनवाने के लिए केन्द्रीय राज्यमंत्री राव इन्द्रजीत सिंह के प्रयासों की भूरी-भूरी प्रशंसा करते हुए उनका इस संदर्भ में आभार जताया। विद्रोही ने कहा कि जिस दिन पाली गांव के लोग रेल अंडरपास बनाने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे थे, उसी दिन मैंने व्यक्तिगत रूप से राव इन्द्रजीत सिंह से सम्पर्क करके इस अंडरपास को बनवाने का आग्रह किया था। ंराव इन्द्रजीत सिंह ने उसी दिन मुझे आश्वासन दिया था कि वे इस अंडरपास को बनवाने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे और उन्होंने ऐसा किया भी।

अपने स्वभाव के विपरित मेरे आग्रह पर ऐसा आश्वासन देने राव साहब धरनास्थल पर जाकर ग्रामीणों से मिले भी थे। इस रेल अंडरपास बनाने में उठाई गई तकनीकी खामियों को दूर करने के लिए सड़क परिवहन मंत्री व रेल मंत्री से मिलकर अंडरपास बनवाने के लिए किये जा प्रयास प्रशंसनीय है। विद्रोही ने कहा कि इस अंडरपास को बनवाने में स्थानीय विधायक व हरियाणा सरकार के मंत्री डा0 बनवारीलाल व रेलवे यातायात सुविधा की राष्ट्रीय सलाहकार समिति के सदस्य वीर कुमार यादव का भी पहले दिन से भरपूर सहयोग मिला है। इन सभी के प्रयासों से लगता है कि पाली रेलवे फाटक पर अंडरपास बनवाने का मामला जल्दी ही सिरे चढ़ जायेगा।

विद्रोही ने हरियाणा सरकार द्वारा बिजली पर जबरदस्ती थोपा गया फ्यूल सरचार्ज ऐरियर वापिस लेने का भी  स्वागत किया। इस फैसले से हरियाणा में बिजली दरे 37 पैसा प्रति यूनिट कम होगी। भाजपा खट्टर सरकार ने फ्यूल सरचार्ज के नाम पर जो लूट मचा रखी थी, आखिरकार लोगों कि विरोध के बाद सरकार ने वापिस लेकर उचित किया है। प्रदेश में 37 पैसा प्रति यूनिट बिजली सस्ती होने का श्रेय लेने वाली भाजपा खट्टर सरकार को नही भूलना चाहिए कि उन्होंनें बिजली दरे कम नही की है अपितु केवल फ्यूल सरचार्ज के नाम पर जबदरस्ती थोपी गई लूट को बंद किया है। 

error: Content is protected !!