नूंह – नूंह विधायक व हरियाणा कांग्रेस के विधायक दल के उप नेता चौधरी आफताब अहमद शुक्रवार को मौलाना आजाद राष्ट्रीय उर्दू विश्वविद्यालय के नूंह स्तिथ सैटेलइट कैंपस पहुंचे और संस्थान का निरीक्षण किया।

बता दें कि 5 मार्च 2014 को तत्कालीन कैबिनेट मंत्री चौधरी आफताब अहमद ने तत्कालीन मुख्य्मंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ इस संस्थान की नींव रखी थी और 20 एकड़ जमीन इस संस्थान के लिए आवंटित की गई थी। इसकी लागत 20 करोड़ रू थी, संस्थान में अन्य बिल्डिंग भी बनाई जाएंगी, एचआरडी मिनिस्ट्री को इसके उत्थान के लिए लगातार संपर्क किया जाता रहेगा।

सीएलपी उप नेता चौधरी आफताब अहमद ने बताया कि जिसमें 10 वीं कक्षा तक स्कूल, स्नातक कोर्स, डीएड बीएड कोर्स की मंजूरी दी गई थी। पहले से ही स्कूल संचालित है व इंचार्ज के अनुसार अगस्त से सभी कोर्स शुरू कर दिए जाएंगे।

नूंह विधायक चौधरी आफताब अहमद ने कहा कि इस संस्थान को मेवात में शुरू करने का मकसद उर्दू के साथ साथ अन्य कोर्सों को बढ़ावा देने का था, 2014 से पहले ही स्कूल शुरू करा दिया था, आज नूंह में ही वो स्कूल चल रहा है जो जल्द संस्थान के मुख्य कैंपस में शिफ्ट हो जाएगा। इस कैंपस में बीटेक, एमटेक, पीएचडी, बीएड, डीएड, एमसीए सहित सभी कक्षाओं की परीक्षा होगी। 
चौधरी आफताब अहमद ने कहा कि उनका व उनकी कांग्रेस पार्टी का उद्देश्य इलाके के तालीमी उत्थान के साथ साथ यहां के युवाओं को रोजगार परक बनाना था। बीजेपी सरकार की मंशा संस्थान में आगामी परियोजनाओं को लटकाने की रही है लेकिन वो व्यक्तिगत रूप से संस्थान की तरक्की के लिए गंभीर प्रयास करते रहेंगे। मौलाना आजाद गुड़गांव से सांसद रहे थे और ये संस्थान उनके लिए एक खिराजे अकीदत है ।

नूंह विधायक आफताब अहमद ने शिक्षकों से कहा कि वो इस संस्थान व यहां के छात्रों के उज्ज्वल भविष्य के लिए लगातार प्रयास करें ताकि इस संस्थान का असल उद्देश्य सही मायनों में पूरा हो सके। इस दौरान विधायक चौधरी आफताब अहमद ने संस्थान परिसर में पौधारोपण किया। उन्होंने शिक्षकों को कहा कि इस संस्थान के लिए वो हमेशा उनके साथ खड़े हैं। पीसीसी सदस्य चौधरी महताब अहमदअहमद, कॉलेज प्राचार्य मोहम्मद रियाज़, स्कूल प्राचार्य मोहम्मद अरशद, ताज मोहम्मद सरपंच टपकन, अख्तर चंदेनी, वहीद सलंबा, मामन सरपंच आदि मौजूद थे।