दोनों साईडों में गहराई में गाडे जा रहे हैं लोहे के चैनल, ताकि आवासीय क्षेत्र रहें सुरक्षित

गुडग़ांव, 30 जुलाई (अशोक): द्वारका एक्सप्रैस पर बड़ी संख्या में आवासीय सोसायटीज बनी हुई हैं, जिनमें बड़ी संख्या में फ्लेट खरीदकर लोग भी रह रहे हैं। इस क्षेत्र के लोगों का गुडग़ाव में आना-जाना बना रहता है। गुडग़ांव आने के लिए दौलताबाद व धनवापुर रोड ही मुख्य मार्ग हैं, जिससे द्वारका एक्सप्रैस वे पर बनी सोसायटीज के लोग गुडग़ांव आ-जा सकते हैं।

धनवापुर रोड पर रेलवे फाटक होने के कारण अधिकांश समय फाटक बंद ही रहता है, जिससे आने-जाने वाले लोगों को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। द्वारका एक्सप्रैस वे व साथ लगती आवासीय कालोनियों के निवासियों को राहत देने के लिए प्रदेश सरकार ने धनवापुर फाटक पर अंडरपास बनाने का कार्य शुरु किया हुआ है। यह कार्य पिछले कई माह से चल रहा है। अंडरपास का कुछ ही निर्माण कार्य पूरा हो सका है। बारिश के कारण कार्य बंद पड़ा है, लेकिन अब यह कार्य फिर से शुरु हो गया है। अंडरपास के दोनों ओर आवासीय व व्यवसायिक प्रतिष्ठान भी हैं। अंडरपास से इनको सुरक्षित रखने के लिए 36 फुट लंबे लोहे के चैनल मंगवाए हैं, जिन्हें अंडरपास के दोनों ओर जमीन में अत्याधुनिक मशीन द्वारा गाडे जा रहे हैं ताकि क्षेत्रवासियों के मकान व
व्यवसायिक प्रतिष्ठान सुरक्षित रह सकें और उन्हें कोई नुकसान न हों।

अंडरपास का कार्य कर रही कंपनी का कहना है कि क्षेत्रवासियों की सुरक्षा का ध्यान रखना भी बहुत जरुरी है। उनका कहना है कि निर्माण कार्य बदस्तूर जारी रखने के प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन भारी बारिश के कारण निर्माण कार्य बाधित हो जाता है।

error: Content is protected !!