कोविड प्रोटोकाल का उल्लंघन कर रेवाडी व नारनौल में भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन कर गए मुख्यमंत्री

छाता लगाकर भारी बरसात के बीच पौधों को पानी देने की नौटंकी करके मीडिया फोटो पोज देने वालेे मुख्यमंत्री खट्टर जी विकास के प्रति कितने गंभीर है ?
यदि मुख्यमंत्री ने किसी विकास कार्य को पूरा किया है तो मेरी उनको, उनके मंत्रीयों, भाजपा सांसदों, विधायकों को खुली चुनौती है कि वे उस विकास योजना का नाम बता दे। विद्रोही

रेवाडी, 29 जुलाई 2021 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने एक बयान में कहा कि बुधवार को मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर कोविड प्रोटोकाल का उल्लंघन करके रेवाडी व नारनौल में भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन कर गए। विकास के नाम पर पैसे देने की घोषणा करके, विकास के सपने दिखाए, मनेठी-माजरा एम्स निर्माण को गति देने का जुमला उछाला और चले गए। पर लाख टके का सवाल का वही का वही है कि जब दक्षिणी हरियाणा के रेवाड़ीे, नारनौल जिले के 5 से 7 साल पुराने विकास प्रोजेक्ट धन अभाव में क्या तो शुरू नही हुए या कछुआ गति से काम हो रहा है, ऐसी स्थिति में नये विकास के नाम पर जुमले उछालना लोगों के साथ छल नही तो क्या है? 

विद्रोही ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री के रूप में मनोहरलाल खट्टर के शासन में कांग्रेस जमाने कीे अंतर्राजीय केन्द्रीय सडक़ परियोजनाओं को छोडकर एक भी महत्वपूर्ण विकास कार्य पूरा नही हुआ। और यदि मुख्यमंत्री ने किसी विकास कार्य को पूरा किया है तो मेरी उनको, उनके मंत्रीयों, भाजपा सांसदों, विधायकों को खुली चुनौती है कि वे उस विकास योजना का नाम बता दे। वही मैं उनको दक्षिणी हरियाणा की दर्जनभर से ज्यादा कांग्रेस जमाने की स्वीकृत व शुरू की गई योजनाओं के नाम बता सकता हूं जो भाजपा खट्टर सरकार के इस क्षेत्र के साथ बरते जा रहे सौतेले व्यवहार व पर्याप्त बजट न देने से क्या तो अटकी पड़ी है या कछुआ गति से निर्माण हो रहा है।

विद्रोही ने कहा कि मनेठी-माजरा एम्स निर्माण को गति देने का राग तो अलापा जाता है, पर जो सरकार केन्द्रीय केबिनेट द्वारा एम्स स्वीकृति के ढाई साल बाद भी जमीन तक अधिग्रहण नही कर पाई हो, वह एम्स निर्माण के प्रति कितनी गंभीर है, यह बताना भी बेमानी है। कोसली के भाजपा विधायक ने भक्त फूलसिंह महिला रीजनल सैंटर कृष्ण नगर को विश्वविद्यालय बनाने की मांग तो रख दी, पर वे भूल गए जो भाजपा सरकार 7 साल से इस रीजनल सैंटर के भवन तक का निर्माण नही कर पाई हो, तब इसे विश्वविद्यालय बनाने की मांग करना हास्यास्पद नही तो क्या है? 

विद्रोही ने मुख्यमंत्री से पूछा कि 7 साल से रक्षा विश्वविद्यालय बिनौला में निर्माण के नाम पर एक भी ईंट क्यों नही लगी? सैनिक स्कूल गोठडा पाली का भवन निर्माण सात साल से पूरा क्यों नही हो रहा? नारनौल का मल्टी स्पेशयलिटी हब पांच साल से शुरू क्यों नही हुआ? कोरियावास मेडिकल कालेज का भवन निर्माण चार साल में पूरा क्यों नही हुआ? यह मेडिकल कालेज वास्तव में शुरू कब होगा? उक्त महत्वपूर्ण विकास प्रोजेक्टस पर तो मुख्यमंत्री गंभीरता से जवाब दे, फिर नये विकास प्रोजेक्टस का जुमला उछाले। अहीरवाल के लंदन कहलाने वालेे रेवाड़ी की बरसात में हो रही दुर्दशा खट्टर सरकार के विकास का मुंह चिडा रही है।

गुरूग्राम में भाजपा विधायक के घर में भरा पानी बताता है कि मिलेनियम सिटी गुरूग्राम का भाजपा ने कितना विकास किया है?

विद्रोही ने कहा कि वास्तविकता यह है कि प्रदेश में अन्य क्षेत्रों में तो मुख्यमंत्री विगत एक साल से कोई भी राजनीतिक कार्यक्रम किसान विरोध के कारण करने में नाकाम है। सरकार भक्त दक्षिणी हरियाणा में राजनीतिक कार्यक्रम करके अपनी भडास निकाल जाते है और विकास के नाम पर जुमले उछालकर लोगों को भावनात्मक रूप से ठगकर चलते बनते है। वहीं अहीरवाल में छाता लगाकर भारी बरसात के बीच पौधों को पानी देने की नौटंकी करके मीडिया फोटो पोज देने वालेे मुख्यमंत्री खट्टर जी विकास के प्रति कितने गंभीर है, यह छाता लगाकर बरसात में पौधों में पानी देने के उनके आचरण से ही पता चल जाता है। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!