राव इंद्रजीत सिंह ने ग्राम वासियों का दिल से आभार व्यक्त किया तथा उन्होंने आशा व्यक्त की अब एम्स निर्माण में इसी प्रकार की कोई अड़चन नहीं आएगी और शीघ्र ही इस इलाके का सपना साकार होगा।

जुलाई ,29ः केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहां है कि कड़े संघर्ष लंबे इंतजार के बाद अब जिला रेवाड़ी के गांव माजरा में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान की स्थापना का रास्ता साफ हो गया है और अब शीघ्र ही इस इलाके का मैं एम्स बनने का सपना साकार होगा । उन्होंने कहा कि एम्स निर्माण के लिए आवश्यक 228 एकड़ भूमि की आवश्यकता थी जिसे गांव के लोगों ने इस महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट के लिए उदारता से भूमि उपलब्ध कराई इसके लिए उन्होंने ग्राम वासियों का हार्दिक आभार व्यक्त किया तथा कहा कि गांव के लोगों ने इस महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट की महत्वता को समझते हुए आगे बढ़कर भूमि उपलब्ध कराई अब चूंकी एम्स के लिए प्रयाप्त भूमि लोगों द्वारा दी जा चुकी है तो अब इसके बनने में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रह गई ।

उन्होंने आगे बताया कि पिछले काफी समय से गांव के लोगों द्वारा जमीन देने के एवज में मुआवजे को लेकर सरकार से गतिरोध पैदा हो गया था ग्रामीण लोगों की मांग थी कि उन्हें 50 लाख रुपए प्रति एकड़ के हिसाब से मुआवजा मिलना चाहिए और इसके लिए लोगों ने संघर्ष भी किया और 50 लाख रूपय एकड़ के हिसाब से किसान अपनी जिद पर अड़ गए इस समस्या के समाधान के लिए उन्होंने किसानो के साथ सम्पर्क कर रेवाड़ी स्थित उनके निजी निवास पर किसानों को आमंत्रित किया और मुआवजे का गतिरोध समाप्त कर इस महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट के बारे में समझाया तथा विचार-विमर्श उपरांत किसान इस बात पर सहमत हुए कि उन्हें 50 लाख की बजाए 40 लाख रुपए का मुआवजे लेने पर किसानों ने सहमति जताई ।

तत्पश्चात एम्स के लिए आवश्यक भूमि किसानों द्वारा दी गई इसके लिए भी उन्होंने ग्राम वासियों का दिल से आभार व्यक्त किया तथा उन्होंने आशा व्यक्त की अब एम्स निर्माण में इसी प्रकार की कोई अड़चन नहीं आएगी और शीघ्र ही इस इलाके का सपना साकार होगा। उन्होंने कहा 228 एकड़ जमीन अपलोड कर क्षेत्र के लोगो ने सरहनीय कार्य किया है केंद्रीय मंत्री ने कहा जमीन राज्य सरकार ने देनी है व केंद्र सरकार ने इसका निर्माण करवाना है।

error: Content is protected !!