वर्ल्ड रेस्लिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मैडल जीतने वाली मोखरा गांव के बस ड्राइवर की बेटी तन्नू मलिक को विधायक बलराज कुंडू ने दिया 5 लाख 51 हजार का ईनाम
गरीबी से जूझ रही बिटिया को बेहतर तैयारियों के लिये प्रतिमाह 10 हजार रुपये की डाईट मनी भी अलग से देंगे कुंडू।
कुंडू बोले- हमारी बेटी कोहिनूर के समान है जो आगे चलकर ओलम्पिक में विश्व स्तर पर अपनी चमक बिखेरेगी।

महम, 27 जुलाई : हंगरी में आयोजित वर्ल्ड रेस्लिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मैडल जीतकर हरियाणा का नाम रोशन करने वाली महम हल्के के मोखरा गांव की बेटी तन्नू मलिक पुत्री राजबीर मलिक का आज गांव पहुंचने पर विधायक बलराज कुंडू की अगुवाई में जोरदार स्वागत किया गया। बिटिया की इस उपलब्धि पर कुंडू ने उसे अपनी तरफ से 5 लाख 51 हजार रुपये का नगद ईनाम देने की घोषणा की। इसके अलावा कुंडू की तरफ से बेटी अन्नू मलिक को प्रतिमाह 10 हजार रुपये डाईट के लिए भी अलग से दिए जाएंगे ताकि वह आगामी ओलम्पिक के लिये बेहतर ढंग से अपनी तैयारी कर सके और गरीबी उसके रास्ते का रोड़ा ना बन पाए।

बता दें कि करीब आधा एकड़ जमीन के किसान तन्नू के पिता राजबीर प्राइवेट स्कूल बस पर ड्राइवरी करते हुए जैसे-तैसे गरीबी से लड़ते हुए परिवार का पालन-पोषण कर रहे हैं और गरीबी एवं तंगहाली के बावजूद बेटी तन्नू मलिक ने अपने हुनर के बलबूते पर हंगरी में आयोजित वर्ल्ड कुश्ती प्रतियोगिता के 43 किलो भार वर्ग में गोल्ड मैडल जीतकर भारत का नाम रोशन किया है। बिटिया तन्नू मलिक को सम्मानित करते हुए विधायक बलराज कुंडू ने कहा कि हमारी बेटी तन्नू कोहिनूर के जैसी है और मैं चाहता हूं कि इस कोहिनूर को और चमकाया जाए ताकि आगे चलकर ओलम्पिक में भारत का नाम रोशन करते हुए हमारी यह बिटिया समूचे विश्व में अपनी रोशनी बिखेरे और हमारे मोखरा गांव और हरियाणा के नाम को चार चांद लगाए।

error: Content is protected !!