किसी भी समाज के उत्थान के लिए संगठन रीड की हड्डी का काम करता है

रेवाड़ी 27 जुलाई किसी भी समाज के उत्थान के लिए संगठन रीड की हड्डी का काम करता है । यह विचार राष्ट्रवादी ब्राह्मण महासंघ के हरियाणा के अध्यक्ष एडवोकेट श्री राम राजी शर्मा ने आज रेवाड़ी में जिला कार्यकारिणी के गठन उपरांत पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए प्रकट किए । उन्होंने बताया कि जिला कार्यकारिणी का गठन हरियाणा प्रदेश महासचिव श्री एस के जोशी जिला प्रधान मधुसूदन शर्मा से विचार-विमर्श उपरांत जिला रेवाड़ी राष्ट्रवादी ब्राह्मण महासंघ की कार्यसमिति की घोषणा की गई ।

प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने नवनियुक्त कार्यकारिणी के पदाधिकारियों को अपने कर कमलों से नियुक्ति पत्र वितरित कीये । श्री राम दत्त भारद्वाज को जिला ग्रामीण अध्यक्ष नियुक्त किया गया उनके साथ ही श्योताज नंबरदार को जिले का उपाध्यक्ष , रामकिशोर को सचिव, डॉक्टर केशव मुद्गल को महासचिव वही खुशीराम शर्मा को कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया इसी के साथ ही श्री राकेश शर्मा, घनश्याम शर्मा , सुभाष चंद शर्मा वीरेंद्र कुमार भारद्वाज सुभाष शर्मा , रामअवतार कौशिक , नरेश कुमार शर्मा , राकेश गौड़ नगेन्द्रशर्मा , विकास शास्त्री योगेश भारद्वाज , सुखबीर सिंह भूतपूर्व सरपंच जीवड़ा , अनिल शर्मा व विकास भारद्वाज को कार्यकारी सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया ।

प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि उन्होंने सभी पदाधिकारियों से अनुरोध किया कि संगठन की नीतियों व सिद्धांतों के आदर्श के अनुरूप अनुशासित ढंग से कार्य करते हुए संगठन को मजबूत बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं उन्होंने कहा कि संगठन को अधिक मजबूत करने के लिए जिले के प्रत्येक ब्राह्मण परिवार को जोड़ने का प्रयास करें उन्होंने आगे कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को जो रिजर्वेशन का कोटा निर्धारित किया है उसका अधिक से अधिक लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए कार्य करें ।

उन्होंने बताया कि अधिकतर ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोग आज रोजगार की तलाश में भटक रहे हैं तथा सरकार द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर कमजोर वर्ग के लोगों के लिए जो 10% का आरक्षण दिया गया है उसका लाभ लोगों को अवश्य मिलना चाहिए उन्होंने बताया कि आप सभी प्रत्येक परिवारों से संपर्क कर ऐसे जरूरतमंद लोगों को इस सुविधा का अधिक से अधिक लाभ पहुंचाने में लोगों की मदद करें राष्ट्रवादी ब्राह्मण महासंघ की पहली कार्यकारिणी की बैठक में जिला रेवाड़ी में नियुक्त हरियाणा राज्य परिवहन निगम के महाप्रबंधक श्री अशोक कौशिक को विशेष रुप से आमंत्रित कर उनको सम्मानित किया गया

You May Have Missed

error: Content is protected !!