मेयर कुलभूषण गोयल ने जताया सीएम का आभार

पंचकूला 26 जुलाई। अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष कुलभूषण गोयल ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा हिसार एयरपोर्ट का नाम महाराजा अग्रेसन के नाम पर रखने पर आभार जताया है। कुलभूषण गोयल ने हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता का भी आभार जताया, जिनके प्रयासों से यह सफलता मिली।

गोयल ने कहा कि अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल शरण गर्ग के नेतृत्व में पूरी टीम विभिन्न मंचों से यह मांग को लगातार उठा रही थी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वर्षों पुरानी मांग को पूरा कर दिया है। पंचकूला और हिसार में पिछले दिनों यह मांग पुरजोर ढंग से उठाई गई थी। कुलभूषण गोयल ने कहा कि अग्रवाल समाज के लिये यह बड़े ही गौरव की बात है कि अब हिसार एयरपोर्ट महाराजा अग्रसेन के नाम से जाना जाएगा। कुलभूषण गोयल ने सरकार से कुछ अन्य मांगों को भी पूरा करने की मांग की है।

गोयल ने कहा कि अग्रोहा को पर्यटन स्थल घोषित किया जाए, अग्रोहा तक रेल लाइन का निर्माण ट्रेन चलाई जाए। अग्रोहा के टीले की खुदाई की जाए। अग्रोहा को सब डिवीजन बनाया जाए। कुलभूषण गोयल ने पिछले दिनों सम्मेलन की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में यह मुद्दे उठाये थे, जिस पर सभी सहमति जताते हुए सर्वसम्मति से इन मुद्दों को पास कर दिया था। कुलभूषण गोयल ने बताया कि महाराजा अग्रसेन का पुराना महल जो टीले के रूप में बदल गया है, उसकी खुदाई का काम जल्द शुरू होना चाहिए, क्योंकि यह समाज की धार्मिक आस्था से जुड़ा मामला है और लोगों की इस महल को देखने की भी इच्छा है। इसके लिए केंद्र सरकार की तरफ से 50 करोड़ रुपए मंजूर हो चुके हैं। केंद्र सरकार द्वारा कई बार अग्रोहा को रेलवे लाइन से जोडऩे व अग्रोहा को पर्यटन स्थल बनाने की घोषणा करने के बावजूद भी अभी यह काम लंबित पड़ा है, इसलिये इस ओर भी विशेष ध्यान दिया जाए।

error: Content is protected !!