गुडग़ांव सिटीजंस काउंसिल के पौधारोपण अभियान आइये अपने पर्यावरण को संरक्षित करने का संकल्प लें के तहत डीएलएफ फेज एक स्थित ए-22 पार्क और जी- ब्लॉक ग्रीन बेल्ट में पौधे लगाए गए। इस दौरान  ब्लॉक के काफी निवासियों ने अभियान में बढ़-चढक़र हिस्सा लिया। काउंसिल की प्रधान और नगर निगम की पूर्व पार्षद रमा रानी राठी ने बीते सप्ताह ही अभियान की शुरूआत की थी।

रमा रानी राठी का कहना है कि हमारे अभियान के तहत 5000 हजार से अधिक पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। वार्ड से संबंधित सभी ग्रीन बेल्टों की सफाई करवा उनमें अधिक से अधिक पेड़ लगाए जा रहे है ताकि हरियाली को बढ़ावा दिया जा सके। जितनी हरियाली होगी उतनी ही मात्रा में लोगों को शुद्ध आक्सीजन भी मिल सकेगी। इस पौधारोपण अभियान में भी 250 से अधिक पौधे लगाए गए। इसमें नीम, जामुन, आम, आंवला, हरसिंगार, बेलपत्तर, नींबू, बरगद, सिल्वरओक्स, गुलमोहर समेत कई अन्य किस्म के भी थे।

रमा रानी राठी ने अभियान में शामिल हुए एच- ब्लॉक आरडब्ल्यूए के प्रधान राहुल चंदोला, संयुक्त सचिव रितिका रतना, ए- ब्लॉक आरडब्ल्यूए की प्रधान डॉ मीनू कुमार, सचिव रवि कपूर, सरिता हांडा, पर्यावरण एवं उपभोक्ता संरक्षण फाउंडेशन, लेट्स गैट ग्रीन फाउंडेशन से सविता कौशिक, राजन कौशिक, डीएलएफ कुतुब इन्कलेव  आरडब्ल्यूए से बृजमोहन मेहता, सुरेश कुमार जी  ब्लॉक से मोहिन बांगिया, अनिल मेहरा, निशा मेहरा, युक्ति बेरी, अनिता बधवार, बिंदिया सेठी, ई- ब्लॉक से संगीता कुमार, अंबिका सचदेवा समेत दर्जनों लोगों के इस मुहिम में योगदान के लिए आभार किया।

error: Content is protected !!