ओलम्पियन दीपक पुनिया के गांव छाहरा पहुंचे गजेंद्र फौगाट
परिवारजनों से मिले व दिया मुख्यमंत्री का संदेश

झज्जर/हरियाणा 19 जुलाई

मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पूरा भरोसा है कि इस बार टोक्यो ओलंपिक में प्रदेश के खिलाड़ी मैडल लेकर हरियाणा व देश का गौरव बढ़ाएंगे ।
यह बात प्रदेश सरकार के उनके ओएसडी गजेंद्र फौगाट ने कही। वे आज छारा में कुश्ती के ओलंपिक टिकट प्राप्त खिलाड़ी दीपक पुनिया के घर उनके परिवार जनों का कुशलक्षेम पूछने पहुंचे ।

इस अवसर पर उनका स्वागत दीपक पुनिया के पिता सुभाष पुनिया ने किया । फौगाट ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल इस बार के ओलम्पिक में प्रदेश के सभी खिलाड़ियों की मेहनत से संतुष्ट हैं तथा उनके मैडल लाने पर भी पूर्ण रूप से आशान्वित हैं । इस बार ओलम्पिक गोल्ड लाने पर मुख्यमंत्री द्वारा खिलाड़ी को 6 करोड़ की राशि भेंट की जाएगी ।

फौगाट ने परिवारजनों से बात करते हुए कहा कि प्रदेश का सौभाग्य है कि ओलंपिक के खिलाड़ियों के दल में सबसे ज्यादा खिलाड़ी हरियाणा प्रदेश के हैं । इसके अलावा दीपक पुनिया सेना में कार्यरत होने से उनका सम्मान और बढ़ जाता है । दीपक पुनिया के पिता ने बताया कि उन्होंने दीपक पुनिया को 7 वर्ष की आयु से ही अखाड़े में भेजना शुरू कर दिया था । दीपक पुनिया विश्व कैडेट कुश्ती विश्व जूनियर चैंपियन वह 2019 में विश्व सीनियर चैंपियनशिप में भी सर्वोच्च स्थान हासिल हासिल कर चुके हैं,वही इस समय नायब सूबेदार के पद पर सेना में कार्यरत है ।

इस अवसर पर दीपक द्वारा जीते हुए मैडल देखे व उसके पूरे परिवार को दीपक के ओलंपिक मेडल के लिए अग्रिम शुभकामनाएं दी । इसके अलावा उन्होंने दूरभाष पर खेल विभाग के निदेशक पंकज नैन से दीपक पूनिया के पिता की बात भी करवाई। फौगाट ने इस मौके पर मुख्यमंत्री व खेल मंत्री द्वारा भेजा गया शुभकामना पत्र भी दीपक पूनिया के पिता को सौंपा ।

error: Content is protected !!