काग़ज़ों तक सीमित है गुरुग्राम का विकास।
सिर्फ़ काग़ज़ों तक सीमित है नालों की सफ़ाई।

गुरुग्राम। दिनांक 19.07.2021 – संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष एवं जिला बार एसोसिएशन गुरुग्राम के पूर्व प्रधान चौधरी संतोख सिंह ने कहा कि गुरुग्राम में पहली बारिश ने ही सरकार के विकास के दावों की पोल खोल दी।उन्होंने कहा कि पानी की सही निकासी न होने के कारण गुरुग्राम में जगह जगह कॉलोनियों,सेक्टरों तथा गांवों में घरों में पानी घुस गया तथा जनता को भारी परेशानी उठानी पड़ी।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार को कुल राजस्व का 50% से भी जादा अकेला गुरुग्राम जिला देता है।उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में विकास काग़ज़ों तक,सरकार के दावों तक तथा सरकार के नारों तक में ही सीमित है वास्तविक धरातल पर गुरुग्राम में कोई भी विकास कार्य नहीं है।

उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में पहली बारिश ने ही सरकार के झूठे दावों की पोल खोल दी। उन्होने कहा कि गुरुग्राम में श्री शीतला माता मंदिर के पास सड़क पर चार चार फुट पानी खड़ा हो गया तथा श्रद्धालुओं को चार चार फुट पानी से गुजर कर श्री शीतला माता के दर्शन करने पड़े।बच्चों,महिलाओं तथा बुजुर्गों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।वहाँ पर कोई भी किसी भी तरह की दुर्घटना हो सकती थी और जान माल का भी ख़तरा था लेकिन सरकार की तरफ़ से वहाँ पर कोई भी कर्मचारी या अधिकारी उपस्थित नहीं था।

उन्होंने कहा कि कई जगह पर बीमार व्यक्तियों को ले जा रही एंबुलेंस पानी में फँस गयी लेकिन उनकी मदद के लिए भी सरकार की तरफ़ से कोई कर्मचारी या अधिकारी मौजूद नहीं था।

उन्होने कहा के वॉटर लॉगिंग की वजह से हज़ारों गाड़ियां पानी में फँस गई लेकिन उनकी मदद के लिए भी शासन और प्रशासन की तरफ़ से कोई मौजूद नहीं था।उन्होंने कहा कि नालों की सफ़ाई सिर्फ़ काग़ज़ों तक सीमित है।

उन्होंने सरकार से माँग की कि गुरुग्राम में बारिश के पानी की निकासी का तथा जल संचयन का मास्टर प्लान बनाया जाए ताकि गुरुग्राम की जनता को वॉटर लॉगिंग से छुटकारा मिल सके।

error: Content is protected !!