नारनौल,(रामचंद्र सैनी): नारनौल के डीएसपी नरेंद्र सांगवान ने रविवार को यहां के गुरू गोबिंद सिंह सीनियर सेकेंडरी स्कूल में एक कार्यक्रम में पौधारोपण किया। पौधारोपण के बाद डीएसपी ने कहा कि मानव जीवन में पेड़-पौधों को अहम योगदान है। इसलिए हमें पौधे लगाकर अपनी संतान की भांति इसके सींचना चाहिए ताकि यह बड़ा वृक्ष बनकर मानव जीवन में प्रयोग होने वाली हर वस्तुओं के लिए सहायक सिद्ध हो सके। उन्होंने कहा कि संतों ने अपनी वाणियों में बताया है और प्रमाणिक भी कि मनुष्य के जन्म से लेकर उसके मरण तक में लकड़ी ही सहायक है, यह लकडी हमें तभी मिल पाएगी तब काटे जाने वाले पेड़ों से कई गुणा अधिक संख्या में पेड़ लगाकर उनको सही सलामत रख पाएंगे।

इस मौके पर मार्केट कमेटी के पूर्व चेयरमैन जेपी सैनी ने कहा कि पेड़ों की अंधाधुंध कटाई और प्राकृतिक से छेडछाड के कारण ही आज मानव जीवन पर संकट गहरा गया है। इसलिए मानव जाति की सुरक्षा के लिए हमें अधिक से अधिक पौधे लगाकर उन्हें पेड का रूप देना चाहिए। उन्होंने आह्वïान किया कि इस समय बरसात का मौसम शुरू हो चुका है। इस मौसम में लगाए जाने वाले अधिकांश पौधे सफल होते हैं, इसलिए इस तरफ जरूर ध्यान देना चाहिए।

कार्यक्रम में गुरू गोबिंद स्कूल के प्रधान सरदार गुरमेल सिंह, सचिव सरदार सुरजीत सिंह अरोडा, स्कूल के प्राचार्य रामौतार सैनी, समाजसेवी सुरेशपाल सैनी, स्कूल के उपप्रधान सरदार प्रकाश सिंह, प्रबंधक सरदार अमरजीत सिंह रंधावा, सरदार सुरजीत सिंह मक्कड, सरदार खेल सिंह व कुमारी परमजीत कौर सहित स्कूल प्रबंधन कमेटी  के अन्य लोग भी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!