चरखी दादरी जयवीर फोगाट

13 जुलाई, दादरी शहर की महत्वपूर्ण रेलवे क्रॉसिंग ढाणी फाटक को किसी भी सूरत में बंद नहीं होने दिया जाएगा। क्षेत्रवासियों की इस जायज मांग को रेलवे अधिकारियों से लेकर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री व मुख्यमंत्री के सामने मजबूती रखा जाएगा। यह बात पूर्व विधायक एवं हाउसिंग बोर्ड चेयरमैन राजदीप फौगाट ने ढाणी फाटक के समीप स्थित राशिवासिया मार्केट के व्यापारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने व्यापारियों को विश्वास दिलाया कि सरकार ढाणी फाटक को किसी भी हाल में बंद नहीं होने देगी।

उल्लेखनीय है कि दादरी शहर के दिल्ली रोड़ पर स्थित ढाणी फाटक को बदं करने के लिए रेलवे क्रॉसिंग से गुजरने वाले वाहनों का सर्वे किया जा रहा है। जब इस सर्वे के बारे में आसपास के दुकानदारों व आमजन को पता चला तो उन्होंने सर्वें कर रहे अधिकारीगण से इस बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त की सर्वे कर अधिकारियों ने व्यापारियों को बताया कि बंद पड़ी सीसीआई फाटक पर अंडरपास बनकर तैयार हो गया है। वहीं ढाणी फाटक पर रेलवे ओवर ब्रिज होने के कारण विभाग इस क्रासिंग को बंद करने के बारे में विचार कर रहा है। इसीलिए यह सर्वे करवाया जा रहा है। रेलवे फाटक बंद होने की सूचना बड़ी तेजी से क्षेत्र के दुकानदारों में फैली। जिससे दुकानदारों में काफी रोष भी देखने को मिल रहा है।    

व्यापारियों के बुलावे पर पूर्व विधायक एवं हाउसिंग बोर्ड चेयरमैन राजदीप फौगाट व्यापारियों के बीच पहुंचे। राशिवासियां मार्केट के दुकानदारों ने पूर्व विधायक को अपनी समस्या से अवगत कराया तथा फाटक को खुला रखने की मांग की। दुकानदारों ने बताया कि यह फाटक के बंद होने जा से उनकी दुकानें व व्यापार पूर्णतः खत्म हो जाएगा और उनके सामने जीवन यापन की गंभीर समस्या बन जाएगी। व्यापारियों की बात और समस्या सुनने के बाद पूर्व विधायक राजदीप फौगाट ने बताया कि इस फाटक के बंद हो जाने से न केवल इन दुकानदारों का व्यापार खत्म हो जाएगा बल्कि इस इलाके के लगभग 40 – 50 गांव के लोगों को भी दादरी शहर में आने जाने में खासी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। लोगों की जायज मांग को देखते हुए उन्होंने उपस्थित लोगों को विश्वास दिलाया कि वह जल्द ही प्रदेश के उपमुख्यमंत्री व मुख्यमंत्री से मुलाकात करेंगे और किसी भी सूरत में ढाणी फाटक को बंद नहीं होने दिया जाएगा।

इस अवसर पर वरिष्ठ व्यापारी नेता एवं पार्षद रविंद्र गुप्ता, जयप्रकाश शर्मा, महेंद्र शर्मा, हनुमान, शिव कुमार बिरही वाला, हितेश, दिनेश, प्रवीण, सुनील, राधेश्याम, फूल सिंह, जगबीर, अजीत, वीरेंद्र, कुलदीप, मुकद, सुरेंद्र, राजेश, सागर, सीताराम, आजाद, विजय, सुरेश, सतप्रकाश, राजेश जांगड़ा, नवीन, मनोज, भूप सिंह, अशोक, लक्ष्मण, प्रवीण, बिट्टू, प्रकाश शर्मा, हरीश, पवन, राजपाल, खजान सिंह, रणवीर, विजय, बजरंग, दीपक, संजय जैन, मनोज, सोनू इत्यादी दुकानदार उपस्थित थे।

error: Content is protected !!