लोहारू के विश्राम गृह में आयोजित जनता दरबार में सैंकड़ों जनसमस्याओं का किया समाधान

लोहारू, 12 जुलाई। प्रदेश के कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि जन समस्याओं को गंभीरता से लेकर अधिकारी जन सेवक बन कर कार्य करे ओर सरकार की योजनाओं को सही ढंग से लागू करें ताकि गरीब एवं जरूरतमंद व्यक्ति को इनका लाभ मिल सके।
कृषि मंत्री श्री दलाल सोमवार को स्थानीय लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में आयोजित किए गए जनता दरबार में लोगों की समस्याओं को सुन रहे थे।इस दरबार में उपायुक्त जयवीर सिंह आर्य भी कृषि मंत्री के साथ उपस्थित रहे। कृषि मंत्री व डीसी श्री आर्य ने जनता दरबार में बिजली, पेयजल,वृद्धावस्था पेंशन, सिंचाई, गलियों का निर्माण करवाने,मकान बनवाने, राजस्व एवं काढा सहित सैंकड़ों शिकायतों का मौके पर ही संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश देकर समाधान किया गया। कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि किसानो की समृद्धि एवं खुशहाली के लिए राज्य सरकार द्वारा अनेक योजनाएं लागू की गई है।जिससे आमजन को फायदा हुआ है।

लोहारू की जनता के लिए प्रधान सेवक हूँ: जेपी दलाल

जनता दरबार के दौरान अपने संबोधन में कृषि मंत्री ने कहा कि भले ही हरियाणा के कृषि मंत्री हों, लेकिन लोहारू की जनता के लिए प्रधान सेवक हैं। उन्होंने कहा कि उनको लोहारू की जनता ने जो ताकत दी है, उसका वे जनता की भलाई के लिए ही प्रयोग कर रहे हैं। जनता जब चाहे वोट से अपनी ताकत वापस ले सकती है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग किसानों के नाम पर धरना प्रदर्शन कर राजनीति करते हैं, लेकिन प्रदेश की जनता असलियत को पहचान चुकी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों की आय दुगनी करने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने अधिकारियों को जनता की समस्याओं के समाधान के प्रति गंभीर होने को कहा। प्रदेश के कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल ने कहा कि लोहारू विधानसभा क्षेत्र में लोगों की यातायात व्यवस्था को सुगम करने के लिए लोहारू क्षेत्र में चार रेलवे फाटकों का निर्माण करवाया जाएगा इसके लिए वे केंद्रीय रेल मंत्री से अनुरोध कर चुके हैं तथा जल्द ही स्वीकृति उपरांत इनका निर्माण कार्य शुरू करवा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोहारू क्षेत्र में विकास कार्यों की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। गरीब, किसान और मजदूर के हित में अनेक योजनाएं सरकार ने लागू की है इन योजनाओं का पूरा फायदा लोगों को उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोहारू क्षेत्र के लोगों को समस्याओं के निराकरण के लिए मुझे कागज देना उनका काम है तथा उन समस्याओं का निराकरण करवाना ओर विकास कार्य करवाना आगे का मेरा काम है।

उपायुक्त जयवीर सिंह आर्य ने कृषि मंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि जनता दरबार में आई सभी जन समस्याओं का निर्धारित समयावधि में कारवाई करके इसकी पालना रिपोर्ट भिजवाई जाए।

विकास पथ पर अग्रसर होता लोहारू क्षेत्र: कृषि मंत्री

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने लोहारू शहर में स्थित पार्कों का निरीक्षण किया ओर शहर के स्वर्ण जयंती पार्क व श्री लाल बहादुर शास्त्री पार्क में 25 लाख की लागत से लगवाए गए ऑपन जिम व झूलों का उद्घाटन किया गया। उन्होंने पार्क में स्थापित सभी उपकरणों का निरीक्षण भी किया। कृषि मंत्री ने कहा कि लोहारू विधानसभा में अनेकों परियोजनाओं पर एक हजार करोड़ से ज्यादा के विकास कार्य चल रहे है। लोहारू क्षेत्र लगातार विकास के पथ पर अग्रसर है।

error: Content is protected !!