एसडीएम पटौदी की पाठशाला में अधिकारियों के होमवर्क की समीक्षा

आमजन की शिकायतों का निपटान के लिए क्या-क्या कार्यवाही की.
बरसाती पानी कही भी नहीं भरने की समय पूर्व करे पूूरी तैयारी.
क्रिटीकल ईश्यू पर शीघ्र अति शीघ्र कार्यवाही सुनिश्चित करें

फतह सिंह उजाला
पटौदी। 
   उप मण्डल अधिकारी (ना०) पटौदी  प्रदीप कुमार की अध्यक्षता में  पटौदी उप मण्डल क्षेत्र के सभी विभागाध्यक्षों के साथ विभागीय बैठक का आयोजन किया गया । बैठक में उप मण्डल अधिकारी (ना०), पटौदी द्वारा सभी विभागों की कार्य प्रगति रिपोर्ट का आंकलन करते समीक्षा की गई। आमजन को हो रही समस्याओं बारे उनकी शिकायतों का निपटान करने के लिए विभागों द्वारा क्या-क्या कार्यवाही की गई , इस संबंध में अधिकारियों से जानकारी ली गई।

इसके अतिरिक्त  उप मण्डल अधिकारी (ना०) पटौदी द्वारा बरसात के मौसम को देखते हुए बाढ़ से बचाव हेतु संबंधित विभागों से रिपोर्ट ली गई कि उनके द्वारा बाढ़ से बचाव हेतू क्या क्या तैयारी की गई है। अधिकारी  द्वारा जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारीगण को दिशा निर्देश दिए गए कि वह नियमित रूप से सीवरों की साफ सफाई कराते रहे । तहसीलदार पटौदी व फरुखनगर को दिशा निर्देश दिए गए कि वह अपने अपने अधिकार क्षेत्र का पर्यवेक्षण करना सुनिश्चित करेंगे।  यदि बाढ़ से बचाव हेतू कोई भी उपकरण उपलब्ध नहीं है , तो उसके लिए उसके लिए उच्च अधिकारियों को डिमांड भेजना सुनिश्चित करेंगे। खण्ड विकास एवम पंचायत अधिकारियों को निर्देशित किया गया की वह अपने अपने अधिकार ग्रामीण क्षेत्रों का जायजा लें  तथा क्रिटीकल ईश्यू पर शीघ्र अति शीघ्र कार्यवाही करना सुनिश्चित करें । सभी अधिकारीगण को निर्देश दिए कि अपने अपने क्षेत्रों में सड़को से लगते हुए नालों की नियमित रूप से साफ सफाई करवाना सुनिश्चित करे बाढ़ से बचाव हेतू पहले ही सारी तैयारियां पूर्ण कर लें।

साथ ही उप मण्डल अधिकारी (ना०) पटौदी द्वारा रोड सेफ्टी बारे भी संबंधित विभागों को दिशा निर्देश दिए गए । जिसमे लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए गए की सड़को पर जहां पर भी गड्डे है , उनकी अति शीघ्र मरम्मत करे तथा एक्सीडेंट पॉइंट्स की मुरम्मत करना सुनिश्चित करे व सभी संबंधित अधिकारी अपने क्षेत्रों को अवैध अतिक्रमण से मुक्त करना सुनिश्चित करेंगे। एसडीएम ने बताया कि ऑफिसर कॉलोनी तथा रोडवेज वर्कशॉप हेतु जगह चिह्नित की जा रही है । जिस्से भाविष्य में अधिकारीगण को रुकने के लिए किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। उप मण्डल अधिकारी  द्वारा विशेषतः सभी विभागाध्यक्ष को निर्देश दिए की वह अपने अपने क्षेत्रों में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें। कोविड महामारी के कारण सामाजिक दूरी बनाकर रखे लॉकडाउन के दिशा निर्देशों की दृढ़ता से पालना करे। बैठक में एसएमओ डा नीरू यादव, बीडीपीओ नवनीत कौर, तहसीलदार प्रदीप पाहवा, पालिका सचिव राजेश महता, बिजली निगम एसडीओ, जन स्वास्थ्य विभाग के एसडीई, पीडब्ल्यूडी विभाग के एसडीओ, बीईओ डा धर्मपाल सहीत अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!