सीएमजीजीए सौम्या पंचौली को सराहनीय कार्यों के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया

हिसार /  हांसी 8 जुलाई। मनमोहन शर्मा

मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी सौम्या पंचौली को उनके द्वारा किए गए सराहनीय कार्यों के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया है।

मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी सौम्या पंचौली ने गत एक वर्ष के दौरान जिले में सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन की दिशा में बेहतरीन कार्य किए हैं, जिसके लिए उन्हें यह प्रशंसा-पत्र प्रदान किया गया है। पिछले एक वर्ष की अवधि के दौरान उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी की अगुवाई में घरेलू महिला कामगारों के लिए मिशन चहक, महिलाओं में कुपोषण की समस्या को दूर करने की दिशा में एनीमिया मुक्त हिसार जैसे अभियान के दौरान उनका अहम योगदान रहा। मिशन चहक के लिए जिला प्रशासन को मुख्यमंत्री गुड गवर्नेंस पुरस्कार भी मिला था।

सीएमजीजीए सौम्या पंचौली ने डीआईजी बलवान सिंह राणा की अुगवाई में सोफ्ट स्किल, जेंडर सेंसिटाइजेशन तथा बच्चों के विरुद्ध होने वाले साइबर अपराध के संबंध में विभिन्न प्रशिक्षण शिविर भी आयोजित किए। इसी प्रकार से वे कार्य स्थलों पर छेड़छाड़ व उत्पीड़न जैसी घटनाओं को रोकने के लिए 75 से अधिक आंतरिक शिकायत समितियों के गठन के कार्यों में भी शामिल रहीं। उन्होंने कोविड महामारी के दौरान नागरिकों को जागरूक करने के लिए फेसबुक, ट्वीटर तथा व्हाट्सएप जैसे सोशल मीडिया माध्यमों तथा नागरिक अस्पताल में मेडिकल हेल्पलाइन स्थापित करने की दिशा में भी अहम भूमिका निभाई।

You May Have Missed

error: Content is protected !!