गुरुग्राम 9 जुलाई। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन गुरुग्राम ने विभिन्न स्कूलों की छात्राओं तक पहुंचने के लिए मिशन पिंक हेल्थ को एक ऑनलाइन प्रारूप मे शुरू किया। डॉ वंदना नरूला अध्यक्ष आईएमए गुड़गांव ने कहा कि कोविड की स्थिति को ध्यान में रखते हुए फिलहाल स्कूल में फिजिकल सेशन करना असंभव है। डॉ सारिका वर्मा सचिव आईएमए गुड़गांव ने कहा कि 9वीं से 12वीं कक्षा तक की युवा लड़कियों तक पहुंचने और उन्हें चिकित्सा विशेषज्ञों द्वारा जानकारी प्रदान करने के लिए यह एक अद्भुत पहल है।

आज प्रथम सत्र का संचालन डॉ सविता चौधरी एमपीएच चेयरपर्सन और डॉ रीमा जैन एमपीएच सचिव ने किया। स्वस्थ जीवन पर सुझाव, मानसिक स्वास्थ्य का महत्व, मासिक स्वच्छता और मासिक धर्म के बारे में बुनियादी ज्ञान, दैनिक व्यायाम और आत्मसम्मान जैसे महत्वपूर्ण विषयों को संबोधित किया गया। Emcure कंपनी द्वारा प्रायोजित इस कार्यक्रम में कई स्कूलों की 82 छात्राओं ने भाग लिया।

डॉ रीमा ने कहा कि पहले हम स्कूलों में एनीमिया जांच शिविर लगाते थे और आयरन की गोलियां बांटते थे। हम उम्मीद कर रहे हैं कि एक बार कोविड की स्थिति सुलझने के बाद हम एक बार फिर से व्यक्तिगत रूप से स्कूल का दौरा शुरू करेंगे, डॉ सविता ने कहा।

error: Content is protected !!