स्टेट हैल्थ मिनिस्ट्रीयल स्टॉफ एसोसिएशन ने महानिदेशक स्वास्थ्य सेवाऐं हरियाणा से मांगों को लेकर की मुलाकात

पंचकूला। हरियाणा स्टेट हैल्थ मिनिस्ट्रीयल स्टॉफ एसोसिएशन ने गुरुवार को महानिदेशक स्वास्थ्य सेवाऐं हरियाणा से अपनी मांगों को लेकर मुलाकात की। सुनीता कालीरमण राज्य प्रधान ने कहा कि एसोसिएशन मांग में मुख्यतय राज्य के सभी सिविल सर्जन कार्यालयों के लिए हरियाणा सरकार स्वास्थ्य विभाग ने जो नोर्म जारी किए है। उसमें मिनिस्ट्रियल स्टाफ के बहुत से महत्वपूर्ण पदों को डिस्मिनिंग कैडर में धकेल दिया है, को पुनः बहाल किया जाए व इसके अतिरिक्त नए नोर्म में कुछ महत्वपूर्ण पदों को जोड़ा गया है को भी बनाए रखने का अनुरोध किया गया। स्वास्थ्य विभाग के फिल्ड के कार्यालयों में अधीक्षक, उप अधीक्षक, व सहायकों के पद रिक्त हैं, उन पदो पर जल्द से जल्द पदोन्नती की जाए तथा वर्ष 2018 से फिल्ड कैडर का स्थापना अधिकारी का पद रिक्त पड़ा है उसे तुरन्त भरने का अनुरोध किया गया।

स्वर्गीय श्री ऋषिपाल लिपिक कार्यालय सिविल सर्जन झझर में कार्यरत थे का वर्ष 2020 में बिमारी की वजह से देहान्त हो गया था। आज तक इसके परिवार को किसी भी प्रकार की आर्थिक सहायता विभाग द्वारा नहीं दी गई। महानिदेशक से इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए इस परिवार की सहायता के लिए आग्रह किया गया। इसके अतिरिक्त विभाग के फिल्ड स्तर के कर्मचारियों को वर्ष 2019 में सहायक के पद पर पदोन्नत किया गया था तथा बाद में कोर्ट का हवाला देकर रिवर्ट कर दिया था को सशर्त सहायक के पद पर कार्यग्रहण की अनुमति प्रदान करने बारे अनुरोध किया गया। जो की उक्त कर्मचारियों ने स्वास्थ मन्त्री हरियाणा सरकार से भी निवेदन किया हुआ है तथा मन्त्री ने गौर करने के लिए भी लिखा हुआ है। सुनीता ने कहा कि उक्त सभी मांगों पर महानिदेशक द्वारा बड़ा ही सकारात्म रवईया दिखाते हुए सभी मांगो को पूर्ण करने का आश्वासन दिया व 15 दिन बाद पुनः मुलाकात का न्योता भी दिया।

इस मौके पर सदस्यों के तौर पर सुनीता कालीरामण राज्य प्रधान, ओमपाल सिंह पांचाल, राज्य महासचिव गुरदीप सिंह, राजेन्द्र मलिक, गुरेन्द्र सिंह व राजेश लिपिक कार्यालय सिविल सर्जन, जीन्द उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!