-04 स्वास्थ्य केंद्र कॉवेक्सीन की दूसरी डोज़ के लिए आरक्षित
-पहले आओ पहली लगवाओ को तर्ज पर लगेगी वैक्सीन

गुरुग्राम,04 जुलाई – गुरुग्राम जिला में सोमवार को वैक्सीनेशन अभियान के तहत सभी 45 ग्रामीण व शहरी स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना रोधी वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज़ लगाई जाएगी। उपर्युक्त 45 केंद्र में से 04 केंद्र कॉवेक्सिन की दूसरी डोज़ के लिए आरक्षित किए गए है।

जिला में वैक्सीनेशन कार्य की देख रेख कर रहे उप सिविल सर्जन डॉ एम.पी सिंह ने वैक्सीनेशन कैम्प की जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार को लगाए जाने वाले टीकाकरण शिविर में में 18 से 44 वर्ष व 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के नागरिक जिला में स्थित सभी 40 स्वास्थ्य केंद्रों पर जाकर कोविशील्ड की पहली व दूसरी डोज़ लगवा सकते है।

इन 40 केंद्रों में से गढ़ी हरसरू पीएचसी पर वैक्सीन की पहली डोज़ के रुप में 100 स्लॉट व गांव बुढ़ेड़ा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में दूसरी डोज़ के रूप में 50 स्लॉट रखे गए है। बाकी अन्य 38 केंद्रों पर पहली डोज़ के 100 स्लॉट व दूसरी डोज़ के 50 स्लॉट उपलब्ध रहेंगे।

स्लम एरिया में रह रहे लोगों के टीकाकरण के लिए चलाई जा रही मोबाइल वैक्सीन वैन के द्वारा वज़ीराबाद स्थित इंदिरा कॉलोनी में कोविशील्ड की पहली व दूसरी डोज़ लगेगी इस स्थान पर दोनों डोज़ के स्लॉट की संख्या 100-100 रखी गई है।

डॉ सिंह ने बताया कि 18 से 44 वर्ष व 45 वर्ष से अधिक आयु के लोग जिनको कॉवेक्सिन की दूसरी डोज़ लगवानी है। वह तिगरा,चौमा, मानेसर व बादशाहपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर जाकर अपना टीकाकरण करवा सकते है। उपर्युक्त केन्द्रों पर दूसरी डोज़ के रूप में 250-250 की संख्या में स्लॉट उपलब्ध रहेंगे।

error: Content is protected !!