गुरुग्राम।कोरोना-मृतकों के स्वजनों को सरकारी मदद की माँग को लेकर आज विश्व भाषा अकादमी के चेयरमैन मुकेश शर्मा ने भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं बिहार के केबिनेट मंत्री सैयद शाहनवाज़ हुसैन को उनके नयी दिल्ली स्थित आवास पर ज्ञापन दिया।

ज्ञापन में कहा गया है कि रीपक कंसल/गौरव कुमार बंसल बनाम यूनियन ऑफ इंडिया केसेज में माननीय सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि कोरोना मृतकों के स्वजनों को अनुग्रह राशि देने के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन संस्थान (एनडीएमए) निर्देशानुसार आवश्यक कार्यवाही करे।विभाअ चेयरमैन मुकेश शर्मा ने इस मामले में माँग की कि सरकार यह सुनिश्चित करे कि इस कार्य में अनावश्यक विलम्ब न हो।

उन्होंने माँग की कि कोरोना मृतकों के सही डेथ सर्टिफिकेट ज़ारी किये जाएं,जिनमें इस तथ्य का हवाला भी शामिल किया जाए कि मृत्यु कोरोना बीमारी के कारण हुई है।

विभाअ चेयरमैन मुकेश शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण जिन परिवारों में परिवार के मुखिया का ही निधन हो गया, ऐसे पीड़ित बच्चों को रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए सरकार कोई योजना बनाये और इन पीड़ित परिवारों को सहारा दे।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं बिहार के केबिनेट मंत्री सैयद शाहनवाज़ हुसैन ने आश्वासन दिया कि वे ज्ञापन को आवश्यक कार्यवाही के लिए सरकार को फॉरवर्ड कर देंगे।उन्होंने कहा कि इस महामारी से पीड़ित परिवारों के प्रति सरकार की पूरी सहानुभूति है और वे लोगों के ऐसे दुख दर्द में भावनात्मक रूप से साथ हैं।

error: Content is protected !!