भिवानी/धामु

 प्राइवेट स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन, हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष रामअवतार शर्मा ने आज चेतवानी देते हुए कहा कि जो भी सरकारी स्कूल के हेडमास्टर, प्रिंसिपल प्राइवेट स्कूलों के पोर्टल से बच्चों का डाटा चोरी करके अपने सरकारी स्कूलों कि संख्या बढ़ा रहे हैं, उन उनके खिलाफ कानूनी कारवाई करते हुए एसोसिएशन की तरफ से सबको नोटिस भेज कर जवाब मांगा जायेगा।

एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल और स्थानीय स्कूल संचालक लगातार हरियाणा के अलग-अलग जिलों में जाकर वहां के जिला शिक्षा अधिकारी और जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी से मिल रहे हैं और उन्हें प्राइवेट स्कूलों की परेशानियों से अवगत करवाते हुए उन्हें प्राइवेट स्कूलों के बच्चों का डाटा चोरी न करने का अनुरोध कर रहे हैं। साथ ही, ये चेतावनी भी दे रहे हैं कि यदि ये डाटा चोरी बंद नहीं हुई और प्राइवेट स्कूलों के बच्चों का डाटा पोर्टल पर वापिस प्राइवेट स्कूलों के पास नहीं आया तो विभाग के अधिकारी और इस कार्य में संलिप्त सभी प्रिंसिपल भी कानूनी करवाई के लिए तैयार रहें। कल वें भिवानी और दादरी जिले के अधिकारियों से मिले थे। भिवानी के जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी रामोतार शर्मा और जिला शिक्षा अधिकारी अजित श्योराण ने उन्हें आश्वासन दिया कि जिले में जितने भी बच्चे प्राइवेट स्कूलों से सरकारी स्कूलों में गए है,ं उनके दाखिले अस्थायी हैं और तभी स्थायी माने जायेंगे जब उनके अभिभावक प्राइवेट स्कूल से एसएलसी लेकर देंगे।

शाम को एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल और स्थानीय स्कूल संचालक दादरी के जिला शिक्षा अधिकारी जयप्रकाश सभरवाल और जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी विरंदेर मालिक से मिला था। दोनों अधिकारियों ने प्रतिनिधिमंडल कि बात धैर्यपूर्वक सुनी और आश्वासन दिया कि प्राइवेट स्कूलों के साथ कुछ भी गलत नहीं किया जायेगा और सभी कानूनी पहलुओं को समझने के बाद ही किसी प्रकार के दाखिले किये जायेंगे। साथ ही उन्होंने आश्वासन भी दिया कि यदि कोई बात उनके दायरे से बाहर कि है तो इसके लिए वे शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारीयों को लिखकर अवगत करवाएंगे।

error: Content is protected !!