भारत विकास परिषद की ओर से कैनविन फाउंडेशन कार्यालय में लगाया शिविर
-गुरुवार को था परिषद के संस्थापक डा. सूरज प्रकाश व कैनविन के संस्थापक डीपी गोयल का जन्मदिन

गुरुग्राम। गुरुवार को भारत विकास परिषद की ओर से जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सहयोग से सेक्टर-38 स्थित कैनविन फाउंडेशन के कार्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। यह शिविर भाविप के संस्थापक डा. सूरज प्रकाश व भाविप के जिला सचिव एवं कैनविन के संस्थापक डीपी गोयल के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में लगाया गया। इसमें 32 यूनिट रक्त दान हुआ।

 इस अवसर पर भारत विकास परिषद के जिला अध्यक्ष ऋषि अग्रवाल ने कहा कि रक्त दान महा दान है। यह बात हम सब जानते हैं। यह भी जानते हैं कि इंसान का रक्त ही इंसान को चढ़ाया जा सकता है। इसलिए हमें कभी रक्त की कमी नहीं होने देनी है। उन्होंने कहा कि युवा वर्ग की यह जिम्मेदारी बनती है कि वे समाज की सेवा में रक्त दान भी अधिक से अधिक करें। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में भी रक्त की कमी महसूस की गई, लेकिन स्वयंसेवी संस्थाओं ने आगे आकर इस कमी को पूरा किया। उन्होंने सभी संस्थाओं के कार्यों की सराहना की।

जिला सचिव डीपी गोयल ने कहा कि हम सबके प्रयासों से किसी भी प्रकार की बाधा को पार कर सकते हैं। हमें एकजुट होकर काम करना है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी ने हमें यही सिखाया है कि हमारे भीतर भाईचारे की भावना जिंदा रहे। एक-दूसरे का सहयोग करने की सोच विकसित हो। दूसरों के दुखों को अपना समझकर हम उसमें शरीक हों। साथ ही समाजसेवा हमारी सोच में हो। यही चीजें इंसान को एक मुकाम दिलाती हैं। समाज के लिए कुछ ऐसा करके जाना चाहिए, जिससे कि इंसान का सदैव स्मरण किया जाए। उन्होंने गुरुवार को अपने जन्मदिन पर स्वयं भी रक्त दान किया और युवाओं को अधिक से अधिक रक्तदान की प्रेरणा दी।

इस मौके पर राज्य कोषाध्यक्ष अनिल बंसल, राज्य संगठन मंत्री अरुण अग्रवाल, एमडी गुप्ता, विवेकानंद तिवारी, सुरेंद्र गुप्ता, सुमित सिंगला, मनीष जैन, अनन्या जैन, संदीप गुप्ता, सतीश तायल, एमएल सिंगला, अमित लाहोरिया आदि मौजूद रहे।