कोरोना की मार के बाद बॉक्सिंग खिलाड़ियों पर पड़ी ऐसी मार, खेल हो रहा खराब

संदीप कादयान ने कहा कि यह तीनों व्यक्ति किसी भी यूनिट के प्रधान तो क्या मेंबर भी नहीं है. ऐसे में उन्होंने फर्जी तौर पर चुनाव प्रक्रिया में भाग लिया. यह लोग बॉक्सिंग खेल को खराब करने पर तुले हुए हैं. नियुक्ति रद्द करते हैं तो नोटिस जारी कर देते हैं जो सरासर गलत है.

पानीपत. हरियाणा के पानीपत बॉक्सिंग एसोसिएशन के डिस्ट्रिक्ट प्रेसिडेंट एवं हरियाणा बॉक्सिंग संघ के कार्यवाहक प्रधान संदीप कादयान ने आज पानीपत में एक निजी होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने बताया कि जुलाई 2019 में चुनाव हुआ था, इस कि इस चुनाव प्रक्रिया में नियमानुसार केवल जिला स्तर के पदाधिकारी ही भाग ले सकते हैं. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सत्यपाल संधू ने खुद को हिसार जिले का प्रधान बताते हुए चुनाव प्रक्रिया में भाग लिया था. इसके अलावा उसके दो साथियों सुनील दलाल व रविंद्र पानू ने भी गैर कानूनी तरीके से चुनाव प्रक्रिया में भाग लिया था.

संदीप कादयान ने कहा कि यह तीनों व्यक्ति किसी भी यूनिट के प्रधान तो क्या मेंबर भी नहीं है. ऐसे में उन्होंने फर्जी तौर पर चुनाव प्रक्रिया में भाग लिया. यह लोग बॉक्सिंग खेल को खराब करने पर तुले हुए हैं. कभी किसी की नियुक्ति रद्द करते हैं तो कभी किसी को नोटिस जारी कर देते हैं जो सरासर गलत है. इस संबंध में उन्होंने संबंधित दस्तावेज पत्रकारों को सौंपे और कहा कि बॉक्सिंग खेल को किसी भी कीमत पर किसी भी व्यक्ति को बर्बाद नहीं करने दिया जाएगा. जल्द ही इन तीनों व्यक्तियों को कानूनी नोटिस भेजकर इनसे जवाब मांगा जाएगा. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि स्वयंभू प्रधान बताने वाले लोग बॉक्सिंग खेल को खराब कर रहे हैं. यदि हम कहीं भी बॉक्सिंग का आयोजन रखते हैं तो उसे रद्द करा देते हैं.

इस संबंध में एक शिकायत बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया को भी की गई है हरियाणा बॉक्सिंग संघ की अगली मीटिंग में इन लोगों को हटाने की बात भी संदीप कादयान ने कही. उन्होंने मुख्यमंत्री व खेल मंत्री से अपील की है कि कुछ लोग बॉक्सिंग खेल को खराब करने का काम कर रहे हैं. ऐसे लोगों को तुरंत बॉक्सिंग संघ से दूर करने का प्रयास किया जाना चाहिए. ताकि बॉक्सिंग से जुड़ी सभी गतिविधियों को सुचारू रूप से चलाई जा सके. हरियाणा बॉक्सिंग संघ के प्रधान संदीप कादियान ने बताया कि वह बॉक्सिंग खेल के प्रति रुझान रखने वाले बच्चों को प्रोत्साहित करते हैं. इस कार्य के लिए उन्होंने जिला स्तर पर एक स्पोर्ट्स अकैडमी बनाकर इन बच्चों को मुफ्त कोचिंग दी जा रही है. उन्होंने खेल के प्रति रुझान रखने वाले बच्चों से भी अपील करते हुए कहा कि जो भी बच्चा बॉक्सिंग में अपना कैरियर बनाना चाहता है वह उनके द्वारा संचालित स्पोर्ट्स एकेडमी में आकर मुफ्त परीक्षण ले सकता है.

You May Have Missed

error: Content is protected !!