रमेश गोयत

पंचकूला, 30 जून- पंचकूला उपायुक्त एवं नगर निगम आयुक्त  विनय प्रताप सिंह ने कहा कि नगर निगम पंचकूला को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में नगर निगम द्वारा अपनी आय के स्रोत उत्पन्न करने के प्रयास किये जा रहे है। सेक्टर-14 स्थित किसान भवन में नगर निगम महापौर की अध्यक्षता में आयोजित की गई सामान्य बैठक में प्रस्तुत किये गये प्रस्तावों पर बोल रहे थे। 

नगर निगम के अंतर्गत पड़ने वाले मोबाईल टाॅवर व टेलीफोन लाईनस बिछाने के लिये निगम को भुगतान न करने पर उन्होंने बताया कि ऐसी टेलीकाॅम कंपनिज को नोटिस भेजकर 45 दिन में पैसा जमा करवाने के लिये कहा गया है। यदि इस अवधि में कंपनिज द्वारा भुगतान नहीं किया जाता तो उनके कनैक्शन को काटने की कार्रवाही शुरू की जायेगी। उन्होंने कहा कि एक सर्वें के अनुसार पंचकूला में टेलीकाॅम कंपनिज के लगभग 290 टाॅवर लगे हुये है। इसके अलावा अंडर ग्राउंड आॅप्टीकल फाइबर भी बिछाई गई है। उन्होंने कहा कि कंपनियों द्वारा निगम को भुगतान करने व प्रोपर्टी टैक्स की रिकवरी से निगम की वित्तीय स्थिति और मजबूत होगी और निगम आत्मनिर्भरता की तरफ बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि आगे से मोबाईल कंपनिज को राईट आॅफ वे फाइनल करने के उपरांत ही कार्य करने की अनुमति दी जायेगी। 

उन्होंने कहा कि पंचकूला को आवारा पशुओं से मुक्त बनाने के लिये उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता व नगर निगम महापौर श्री कुलभूषण गोयल के साथ बैठक की है। उन्होंने आश्वस्त किया कि जुलाई माह में निगम द्वारा इस कार्य को मिशन मोड में किया जायेगा और इसका असर जमीनी स्तर पर भी दिखाई देगा। उन्होंने कहा कि अभी तक इस काम में संसाधनों की कमी आड़े आ रही थी। इसे दूर करने के लिये निगम द्वारा ट्रक व अन्य वाहन हायर करने का निर्णय लिया गया है।

error: Content is protected !!