रमेश गोयत

पंचकूला, 30 जून- हरियाणा सरकार के निर्देशानुसार राजस्व विभाग के रिकाॅर्ड के रखरखाव के लिये हरियाणा के सभी जिलों में माॅडर्न रिकाॅर्ड रूम बनाने को लेकर अंबाला रेंज के कमीशनर  पंकज यादव की अध्यक्षता में चार जिलों अंबाला, पंचकूला, यमुनानगर और कुरुक्षेत्र के उपायुक्तों एवं जिला राजस्व अधिकारियों के साथ पंचकूला सेक्टर-1 स्थित लघु सचिवालय के सभागार में बैठक हुई। 

बैठक में  पंकज यादव ने बताया कि हरियाणा सरकार का यह एक ड्रीम प्रोजैक्ट है। इस प्रोजैक्ट पर सभी को दो महीने में गंभीरता से काम कर अपना कार्य पूरा करना है। उन्होंने सीबीएसएल कंपनी व हारट्रोन और चारों उपायुक्तों को माॅडर्न रिकाॅर्ड रुम को लेकर उचित दिशा निर्देश दिये। उन्होंने बैठक में चारों जिलों के डीआरओ से भी इस प्रोजैक्ट के बारे में जानकारी ली। चारों जिलों के डीआरओ ने संक्षिप्त में अपने जिले के डाॅक्यूमेंट, स्केन अपलाॅडिंग के काम के बारे में श्री यादव को बताया।  यादव ने सभी को काम में गंभीरता और तेजी लाने के भी निर्देश दिये। शल यादव ने हारट्रोन के डिप्टी जनरल मैनेजर को भी अपनी मेनपाॅवर बढ़ाकर इस प्रोजैक्ट पर युद्धस्तर पर काम करने को कहा।

निदेशक लैड रिवैन्यू (डीएलआर) अमना तसलीम ने अंबाला रेंज कमीशनर को प्रोजैक्ट पर हो रहे पूरे कामों के बारे में जानकारी दी। इन माॅडर्न रिकाॅर्ड रुमों में जमा बंदी, इंतकाल, सभी रजिस्ट्ररिया, बंदोबस्ता, राजस्व कोर्ट केस, और वसीयत रखी जायेगी। बैठक में उन्होंने सभी डीआरओ, हारट्रोन व सीबीएसएल कंपनी को उचित दिशा निर्देश दिये। 

यादव ने सभी उपायुक्तों को अपने अपने जिलों में हो रहे इन कामों की माॅनिटरिंग करने को भी कहा।

 बैठक में पंचकूला के उपायुक्त विनय प्रताप सिंह, यमुनानगर उपायुक्त ग्रीस अरोड़ा, कुरुक्षेत्र उपायुक्त मुकुल कुमार, अंबाला उपायुक्त विक्रम सिंह, जिला राजस्व अधिकारी पंचकूला नरेश कुमार, यमुनानगर के राजस्व अधिकारी रामफल कटारिया, कुरुक्षेत्र की राजस्व अधिकारी  निर्मल, अंबाला के राजस्व अधिकारी राजबीर धीमान, सीबीएसएल कंपनी व हारट्रोन के अधिकारियों ने भाग लिया।

error: Content is protected !!