बिना मुआवजा दिए बिजली टॉवरों पर कार्य नहीं होने दिया जाएगा

नीमड़ीवाली धरने को युवा किसान नेता संदीप सिवाच ने दिया समर्थन

भिवानी/मुकेश वत्स

गांव नीमड़ीवाली में हरियाणा पॉवर ग्रिड, बिजली वितरण निगम  व जिला प्रशासन द्वारा किसानों के  खेतों में बिना मुआवजा दिए जबरदस्ती लगाए जा रहे बिजली टॉवरों व बिछाई जा रही बिजली की लाईन के विरोध में चल रहे किसानों के धरने को मंगलवार को गांव मित्ताथल से युवा किसान नेता संदीप सिवाच ने अपनी टीम के साथ समर्थन दिया।

यह जानकारी देते हुए भारतीय किसान युनियन के जिला अध्यक्ष राकेश आर्य नीमड़ीवाली ने बताया कि धरने को संबोधित करते हुए संदीप सिवाच ने कहा कि जब तक जिस किसान के खेत में टॉवर लग रहा है उसे प्रति टॉवर 30 लाख रूपये व जिसके खेत में बिजली की तार बिछाई जा  रही है उसे प्रति एकड़ 25 लाख रूपये मुआवजा नहीं दिया जाता, किसानों  पर बनाए गए झुठे मुकदमों को वापस नहीं लिया जाता तब तक यह संघर्ष  जारी है और वे अपनी टीम के साथ किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं। उन्होंने कहा कि अपने अधिकारों व हक की लड़ाई में सभी किसान एक साथ मिल कर आगे आएं और अपनी एकता का परिचय दें।

उन्होंने कहा कि धरने पर बैठे हुए किसानों का आस-पास के गांवों के किसानों के साथ-साथ मजदूर, कर्मचारी व युवा वर्ग को भी आगे आना चाहिए। यह लड़ाई अकेले किसानों की नहीं है हम सब की है। उन्होंने कहा कि जब तक किसानों को मुवावजा नहीं दिया जाता तब तक बिजली के टॉवरों पर कार्य नहीं होने दिया जाएगा। किसानों की मांगों को लेकर गांव हालवास में 1 जूलाई को किसान महापंचायत का आयोजन किया जाएगा। इस महापंचायत में आगामी रणनीति बनाई  जाएगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!