स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया मेगा ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन का वीकली प्लान

30 जून से 4 जुलाई तक निरंतर चलेगा मेगा ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन कार्यक्रम

गुरुग्राम, 29 जून। जिला में निरंतर चल रहे वैक्सीनेशन अभियान को और गति प्रदान करने व ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीकाकारण अभियान से जोड़ने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने मेगा ड्राइव थ्रू वैक्सीनशन का वीकली प्लान जारी किया है।

जिला में वैक्सीनेशन कार्य को देख रहे गुरुग्राम के उप सिविल सर्जन डॉक्टर एमपी सिंह ने कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि मेगा ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन कार्यक्रम के तहत 30 जुलाई को सेक्टर 70 स्थित थर्ड रोड पर कोविशील्ड व ग्रैंड मॉल में कॉवेक्सिन,1 जुलाई को सिटी सेंटर मॉल एवं कैंडोर टेक स्पेस में कोविशील्ड, 2 जुलाई को ईमार डिजिटल ग्रीन्स में कोविशील्ड व एरिया मॉल में कोवैक्सीन, 3 जुलाई को स्टार मॉल व स्पेज आईटी पार्क में कोविशील्ड व 4 जुलाई को कैंडोर पालम विहार में कोविशील्ड व सिटी सेंटर मॉल में कोवैक्सीन की डोज़ लगाई जाएगी।

उपर्युक्त स्थानों पर जहाँ जहाँ कोविशील्ड वैक्सीन लगेगी वहां पहली व दूसरी डोज़ के रूप में 250-250 की संख्या में स्लॉट उपलब्ध रहेंगे। इसके अतिरिक्त जिन स्थानों पर कॉवेक्सीन लगेगी वहां दूसरी डोज़ के रूप में 250 स्लॉट निर्धारित किये गए है। इनमें से किसी भी स्थान पर कॉवेक्सिन की पहली डोज़ नही लगाई जाएगी।

डॉ सिंह ने बताया कि 18 वर्ष से ऊपर आयु का कोई भी नागरिक इन कार्यक्रमों के तहत अपना पहला या दूसरा कोरोना रोधी टीका लगवा सकता है। दूसरा टीका उन्ही लोगों को लगाया जाएगा जिन्होंने पहले टीके के बाद अपनी 84 दिन की निर्धारित समय सीमा पूरी कर ली है।उन्होंने कहा कि ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन के लिए किसी प्रकार के पहले रजिस्ट्रेशन या अपॉइंटमेंट का स्लॉट बुक करने की आवश्यकता नहीं है। कैंप में पहले आओ पहले लगवाओ की तर्ज पर सभी का टीकाकरण किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इन स्थानों पर वैक्सीन लगवाने के इच्छुक व्यक्ति खाना जरुर खा कर आए और अनुशासन का पालन करें। वैक्सीन लगवाने के बाद ऑब्जर्वेशन के लिए वहीं पर आधे घंटे मेडिकल निगरानी में रखा जाएगा इस दौरान यदि कोई दिक्कत हो तो वहां तैनात चिकित्सक को बताएं। स्लॉट खत्म होते ही वैक्सीनेशन कार्य को बंद कर दिया जाएगा।

Previous post

चावल की बिल्टी पर तस्करी कर गुजरात ले जाई जा रही 12720 बोतल अवैध अंग्रेजी शराब जब्त, चालक गिरफ्तार

Next post

बुधवार को 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को जिला के सभी 37 ग्रामीण व शहरी स्वास्थ्य केंद्रों पर कोविशील्ड की पहली व दूसरी डोज़ लगाई जाएगी

You May Have Missed

error: Content is protected !!