हादसा सोमवार देर रात हेलीमंडी में नरेश धर्म कांटा के पास हुआ.
एयर बैग खुलने से कार चालक और सवार सौभाग्य से बच गए

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
   एक बेकाबू कार ने सीधी ट्राले में टक्कर दे मारी । टक्कर इतनी भयंकर और जबरदस्त थी कि ट्राले के तेल की टंकी ट्राले से टूटकर सड़क पर जा गिरी और कार के परखच्चे उड़ने के साथ ही पिछले दोनों पहिये भी कार से अलग हो गए । यह भयंकर हादसा पटौदी कुलाना के बीच हेली मंडी में नरेश धर्म कांटा के पास हुआ । हादसे की जानकारी मिलते ही मौका मुआयना के लिए हेलीमंडी चैकी के पुलिस कर्मचारी भी पहुंचे । लेकिन मौके पर कार चालक अथवा कार सवारों के विषय में कोई भी जानकारी तत्काल नहीं मिल सकी। इसके बाद परखच्चे उड़ी कार को सड़क के एक किनारे खींचकर लाया गया, जिससे कि यातायात सुचारू रूप से चलता रहे ।

जानकारी एवं सूत्रों के मुताबिक एक ट्राला कुलाना से पटौदी की तरफ जा रहा था । कथित रूप से इसी दौरान एक कार नरेश धर्म कांटा के पास रोड कट को क्रॉस करती हुई रोड़ के दूसरी तरफ तेजी से दौड़ती चली आई । बताया गया है इस बेकाबू कार की चपेट में आने से एक कार बच गई , लेकिन ट्राले में कार चालक ने सीधी टक्कर दे मारी । टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ट्राले की तेल की टंकी टूटकर ट्राले से अलग हो सड़क पर जा गिरी । वही कार के पिछले दोनों पहिए भी कार से अलग हो गए । गनीमत यह रही कि कार में चालक और परिचालक सीट के पास लगे एयर बैग खुलने के कारण कार चालक को किसी प्रकार की गंभीर चोट नहीं आई ।

बताया गया है इसी बात का फायदा उठाते हुए कार चालक और कथित रूप से कार में सवार अन्य युवक मौके से फरार हो गए । समाचार लिखे जाने तक कार चालक और कार में अन्य कितने लोग सवार थे , इस विषय में कोई भी जानकारी नहीं मिल सकी । ट्राले में कार सीधी ठोकने के बाद कार का इंजन वाला अगला हिस्सा भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो हो गया वही , कार के पिछले दोनों पहिए भी कार से अलग होकर दूर जा गिरे । इस हादसे में सबसे बड़ी राहत की बात यही रही है कि जिस समय यह हादसा हुआ सड़क पर यातायात बहुत अधिक नहीं था । यदि यहां पर दिन के समय की तरह एक के बाद एक वाहन दौड़ रहे होते तो यह हादसा और भी अधिक भयंकर हो सकता था। बहरहाल पुलिस कार नंबर के मुताबिक कार के मालिक और कार के चालक के साथ साथ कार में सवार लोगों के बारे में जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है । इस हादसे के विषय में समाचार लिखे जाने तक किसी भी प्रकार का पुलिस में मामला दर्ज नहीं किया जा सका है।

error: Content is protected !!