पटौदी कार्यालय में एमएलए जरावता ने सुनी जन समस्याएं.
अधिकारियों को समस्याओं के समाधान के दिए निर्देश

फतह सिंह उजाला

पटौदी।    सरकार और जनता के चुने हुए जनप्रतिनिधि , प्रदेश सहित अपने-अपने इलाके में लोगों की समस्याएं सुनने के लिए निरंतर प्रयासरत है । कहीं सीएम मनोहर लाल खट्टर के द्वारा तो कहीं मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा खुले दरबार लगाए जा रहे हैं । इसी प्रकार से अन्य मंत्रियों के द्वारा भी खुले दरबार और अपने कार्यालय में लोगों की समस्याएं सुनकर समाधान किया जा रहा है । मंत्रिमंडल के मंत्रियों के अलावा जनता के चुने हुए जनप्रतिनिधि भी लगातार अपने अपने कैंप ऑफिस के अलावा निर्वाचन क्षेत्र के ऑफिस में नियमित अंतराल पर बैठकर आम लोगों की समस्याएं सुन रहे हैं।

लेकिन हैरानी इस बात की है कि नियमित अंतराल पर समस्याएं सुनने के साथ ही इनके समाधान के अधिकारियों को निर्देश दिए जाने के बावजूद जनप्रतिनिधियों सहित मंत्रियों और अधिकारियों के सामने शिकायतों और समस्याओं के आने का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है । कहीं ऐसा तो नहीं है कि अधिकारी समस्याओं के समाधान के प्रति इतने गंभीर तो नहीं जितना कि होना चाहिए या फिर अधिकारियों के द्वारा की जाने वाली कार्रवाई से शिकायत करने वालों की संतुष्टि नहीं हो रही।

सोमवार को भी पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता के द्वारा अपने पटौदी कार्यालय में विभिन्न गांवों से आए हुए ग्रामीणों की समस्याएं सुनी गई और मौके पर ही अधिकारियों को समयबद्ध समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए गए । यहां अधिकांश शिकायतें बिजली ,पानी, कच्चे रास्तों से संबंधित ग्रामीणों के द्वारा रखी गई । कुछ शिकायतें पुलिस से संबंधित भी एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता के संज्ञान में लाई गई । इस मौके पर मौजूद ग्रामीणों का आह्वान करते हुए एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने कहा कि अब कोविड-19 महामारी काफी हद तक कंट्रोल में आ चुकी है और इसके बाद में शासन प्रशासन सहित सरकारी अमला भी पहले की तरह से विकास कार्यों को प्राथमिकता देने के साथ समस्याओं के समाधान के लिए पूरी तरह से सक्रिय हो चुका है । उन्होंने कहा कि बेशक से कोविड-19 पर लगभग सामूहिक प्रयासों से कंट्रोल कर लिया गया है । लेकिन फिर भी किसी भी प्रकार से कोई कोताही और लापरवाही हम सभी को नहीं बरतनी है। कोविड-19 से बचाव के लिए और इसकी संभावित तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए प्रत्येक व्यक्ति कोविड-19 प्रोटोकॉल सहित स्वास्थ्य विभाग और सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइन की पालना करता रहे ।  सभी व्यक्ति, महिला अथवा पुरुष युवा वर्ग जो कि 18 वर्ष से अधिक आयु के हैं कोविड-19 से बचाव के लिए वैक्सीन अवश्य लगवाएं।

error: Content is protected !!