सरपंच यादवेंद्र सहित अन्य ने एमएलए जरावता को बांधी पगड़ी.
एसटीपी के लिए 17 कनाल जमीन की सरकार के नाम हुई रजिस्ट्री.
एसटीपी के लिए ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से खरीदी गई जमीन

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
   पटौदी विधानसभा क्षेत्र के सबसे बड़े गांव बोहड़ाकला जोकि केंद्र में मंत्री जनरल वीके सिंह की ननिहाल भी है, में एसटीपी बनने का रास्ता पूरी तरह साफ हो गया है । बोहड़ाकला गांव में एसटीपी बनाए जाने के लिए ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से 17 कनाल खरीदी गई जमीन की रजिस्ट्री हरियाणा सरकार के नाम हो चुकी है । इसी उपलक्ष पर मेजबान गांव के सरपंच यादवेंद्र गोगली शर्मा एवं अन्य के द्वारा पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता को गांव में विशेष रूप से आमंत्रित कर पगड़ी बांध फूल माला पहनाकर अभिनंदन किया गया ।

इस मौके पर एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने कहा हरियाणा की गठबंधन सरकार गांव में भी शहरी तर्ज पर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए दृढ़ संकल्प है । महा ग्राम योजना के तहत सभी बड़े गांव में शहरी तर्ज पर ग्रामीणों को विभिन्न प्रकार प्रकार की सुविधाएं और संसाधन उपलब्ध करवाने के लिए योजनाएं बनाने के साथ तेजी से काम किया जा रहा है । महाग्राम परियोजना का मुख्य उद्देश्य देहात के लोगों का शहर की तरफ या फिर महानगर की तरफ बढ़ते आकर्षण को रोकना है । इस मौके पर विशेष रुप से पूर्व चेयरमैन देवेंद्र सिंह चैहान ,राम भूल सिंह , पंच दिनेश , ब्लॉक समिति सदस्य विक्रम, गौशाला कमेटी के अध्यक्ष महेश सैनी , युवा समाजसेवी उदय सिंह चैहान उर्फ छोटू सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहे ।

बोहड़ाकला आगमन पर एमएलए एडवोकेट जासवता ने बताया कि हाल ही में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के द्वारा केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात करके दिल्ली-जयपुर हाईवे पर स्थित सबसे व्यस्त रहने वाले चैराहे बिलासपुर पर पलाई ओवर बनाने का भी रास्ता साफ हो गया है। इसके साथ ही राठीवास में ग्रामीणों की मांग का सम्मान करते हुए वहां पर अंडरपास बनाने की घोषणा की जा चुकी है। इसी मौके पर एमएलए जरावता ने बताय बिलासपुर से कुलाना तक फोरलेन सड़क मार्ग बनाने का भी आने वाले समय में काम आरंभ हो जाएगा । इसके साथ ही पटौदी में जाम की समस्या को देखते हुए एलिवेटेड फ्लाईओवर बनाया जाना भी प्रस्तावित है । उन्होंने कहा सरकार का प्रयास है कि हरियाणा में आम जनमानस को अधिक से अधिक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएं और इस दिशा में गठबंधन सरकार जनहित को ध्यान में रखते हुए बिना किसी भेदभाव के पूरे हरियाणा में एक समान विकास कार्यों को प्राथमिकता देते हुए काम भी कर रही है।

error: Content is protected !!