साईकिल रैली के माध्यम से दूध दही का खाणा-नशा मुक्त हरियाणा का दिया सन्देश
हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद ने अंतर्राष्ट्रीय नशा निषेध दिवस के अवसर पर प्रदेश भर में आयोजित किया साइकिल यात्रा अभियान
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में मानद महासचिव प्रवीण अत्री ने की शिरकत
बोले परिषद भविष्य में भी करवाती रहेगी इस तरह के आयोजन

पंचकूला जून 26: हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा अंतर्राष्ट्रीय नशा निषेध दिवस के अवसर पर प्रदेश भर में दूध दही का खाणा-नशा मुक्त हरियाणा साईकिल यात्रा का आयोजन किया गया। पंचकूला में शिशुगृह से साईकिल यात्रा अभियान की शुरुआत शिशु गृह के नन्हे बच्चों द्वारा हरी झंडी दिखाकर की गई।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के मानद महासचिव प्रवीण अत्री और विशिष्ट अतिथि के रूप में ने शिरकत की। साइकिल यात्रा अभियान में 50 से अधिक साइकिलिस्ट शामिल हुए। जिन्होंने कई स्थानीय चौकों से गुजरते हुए नशा छोड़ने का उद्घोष और नशा विरोधी नारों के साथ आमजन को समाज से नशा खत्म करने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों को मुख्य अतिथि मानद महासचिव प्रवीण अत्री ने नशा मुक्ति पर शपथ दिलाई। मुख्य अतिथि मानद महासचिव प्रवीण अत्री ने अपने संबोधन में कहा कि अंतर्राष्ट्रीय नशा निषेध दिवस के अवसर पर परिषद द्वारा प्रदेश के प्रत्येक जिले में नशा मुक्ति साईकिल रैली के माध्यम से जागरूकता का संदेश दिया गया।

उन्होंने कहा कि परिषद का उद्देश्य पूरे समाज को नशा मुक्त करना है। इसके लिए परिषद निरंतर कार्य कर रही है। प्रदेश भर में परिषद द्वारा पांच नशा मुक्ति केंद्र चलाए जा रहे हैं। जिनमें अब तक 55 हजार से अधिक लोग नशा मुक्त हो मुख्यधारा में वापिस लौट चुके हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी आयोजन तभी सही मायनों में सार्थक होता है। जब उस आयोजन के उद्देश्य को सभी पूरी कर्तव्य निष्ठा के साथ अपने जीवन में आत्मसात करें। उन्होंने कहा कि परिषद भविष्य में भी इस तरह के आयोजन करवाती रहेगी ताकि आमजन में जागरूकता आए।

विशिष्ट अतिथि मानद कोषाध्यक्ष पवन कुमार ने कहा कि जब सभी नशा मुक्ति की शपथ को जीवन में भी अमलीजामा पहनाएंगे तभी नशामुक्ति का संदेश जन-जन तक  पहुँच सकता है। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय गान के साथ हुआ। इस अवसर पर सभी प्रतिभागियों ने संकल्प लिया कि वह इस अभियान को जन-जन तक पहुंचाएंगे ताकि सभी स्वस्थ रहें।

error: Content is protected !!