गुरुग्राम 26 जून  – जिला प्रशासन एवं रेडक्रॉस द्वारा विभिन्न सामाजिक संगठन के सहयोग से जिले में एक साथ सेवा प्रोजेक्ट शुरू करके एक ही दिन में रिक्शा चालक, बुजुर्ग, बीमार, दिव्यांगजन, बेसहारा महिलाएं, मजदूरो और फुटपाथ पर अपनी आजीविका कमाने वाले 3000 हजार से अधिक जरूरत मंद लोगों को जूस एवं बेसहारा लोगों को राशन वितरित किया गया।

ये जानकारी देते हुए जिला उपायुक्त यश गर्ग ने बताया कि जिले मे विशेष अभियान चलाकर 25 से अधिक समाजिक संगठनों द्वारा रेडक्रॉस की टीम के साथ मिलकर शहर के 40 एरिया को कवर किया गया और तीन हजार से अधिक लोगो को एक ही दिन में कवर किया गया ।

उपायुक्त ने बताया कि रेडक्रॉस जिले मे 100 सामाजिक संस्थाओं को अपने साथ जोड़ेगा ओर उनके माध्यम से अनेक सामजिक गतिविधियों को आम जन के लिये शुरु करेगा, उन्होनें बताया कि अभी 25 से अधिक संस्थाओं को रेडक्रॉस ने अपने साथ जोड़ा है और 300 से अधिक वॉलिंटर्स भी सेवा से जुड़े है। उपायुक्त ने बताया कि सोहना, पटौदी, फरुखनगर एवम गुरुग्राम शहर में गत 3 माह से नियमित रूप से राशन, जूस, चिपस, मास्क ओर सेनिटाइजर वितरित किये जा रहे है

उपायुक्त ने जिले की सभी सामाजिक संस्थाओं का आभार व्यक्त किया और कहा है कि रेडक्रॉस जिले की उन संस्थाओं को जो नियमित रूप से सेवा कर रही है उन्हे अपने साथ जोड़ेगा ओर जब भी कोई सेवा कार्य होगा इन संस्थाओं का सहयोग लेगा।

उपायुक्त ने अनुरोध किया कि जो सामाजिक संगठन कोविड में सेवा में लगी है वो अपनी संस्था का नाम पता संपर्क सूत्र रेडक्रॉस सचिव श्याम सुंदर के मोबाईल नंबर 9416464748 एवं रेडक्रॉस ईमेल कतबेहनतहंवद20/हउंपस पर भेज सकते है।

error: Content is protected !!