कोरोना से जंग जीतने के लिए प्रयास जारी : प्रोफेसर बी.आर. काम्बोज

एचएयू के कैंपस स्कूल में लगाया मेगा वैक्सीनेशन कैंप, 516 लोगों को लगाई गई कोरोना की वैक्सीन

हिसार : 24 जून – चौधरी चरण सिहं हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कैंपस स्कूल परिसर में मेगा वैक्सीनेशन कैंप आयोजित किया गया। इस दौरान कुल 516 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई। कैंप के शुभारंभ अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर बी.आर.काम्बोज ने कहा कि कोरोना महामारी के खिलाफ जारी जंग को जीतना ही हमारा प्रयास है। इसके लिए विश्वविद्यालय की ओर से हरसंभव प्रयास जारी हैं। समय-समय पर कर्मचारियों को केंद्र व राज्य सरकार की ओर से जारी हिदायतों के प्रति जागरूक करते हुए विश्वविद्यालय परिसर में लगातार सेनेटाइजेशन अभियान, वैक्सीनेशन कैंप और कोरोना के टेस्ट के लिए कैंप आयोजित किए गए हैं। इसके अलावा विश्वविद्यालय के बाहरी कृषि विज्ञान एवं अनुसंधान केंद्रों पर लगातार वैक्सीनेशन कैम्प आयोजित किए जा  रहे हैं। इनमें सभी कृषि विज्ञान एवं अनुसंधान केंद्रों के इंचार्जों की ओर से केंद्र द्वारा गोद लिए गए नजदीकी गांवों के किसानों व केंद्र के कर्मचारियों को वैक्सीन लगाई गई है। साथ ही ज्यादा से ज्यादा किसानों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लगभग पूरे विश्वविद्यालय के कर्मचारियों और उनके परिजनों को वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक किया जा रहा है और कैंप आयोजित किए जा रहे हैं ताकि किसी भी कर्मचारी और उसके परिजन को टीकाकरण के लिए किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। 

एचएचू कर्मचारियों ने कोरोना की चरम में भी दिखाई कर्मठता

कुलपति  प्रोफेसर बी.आर. काम्बोज ने कहा कि कोरोना महामारी जब अपने चरम पर थी, तब भी राज्य व केेंद्र सरकार द्वारा जारी हिदायतों का पालन करते हुए विश्वविद्यालय के प्रशासनिक कार्य, कृषि संबंधी कार्य, अनुसंधान और ऑनलाइन पढ़ाई जैसी सभी गतिविधियां निर्बाध गति से जारी रही। विश्वविद्यालय के कर्मचारियों ने कोरोना योद्धा की भांति अपना फर्ज निभाते हुए ड्यूटी दी और कर्मठता से काम करते हुए सभी कार्य जारी रखे। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रीति मलिक  ने बताया कि कैंप के दौरान 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के कुल 516 लोगों को वैक्सीन लगाई गई जिसमें 480 कोवैक्सीन और 36 कोविशिल्ड लगाई गई। 

इस अवसर पर कुलपति के ओएसडी डॉ. अतुल ढींगड़ा, कुलसचिव डॉ. राजवीर सिंह, छात्र कल्याण निदेशक डॉ. देवेंद्र सिंह दहिया, डॉ. अशोक चौधरी, डॉ. रिचा, डॉ. मंजू, स्टाफ नर्स शर्मिला, पूनम, रेखा और सुनील सहित जिला स्वास्थ्य विभाग, विश्वविद्यालय के अन्य प्रशासनिक अधिकारी व अस्तपाल के कर्मचारी भी मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!